1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पीएम मोदी ने इजरायल के नए पीएम नफ्ताली बेनेट को दी बधाई, नेतन्याहू के लिए कही ये बात

पीएम मोदी ने इजरायल के नए पीएम नफ्ताली बेनेट को दी बधाई, नेतन्याहू के लिए कही ये बात

इजराइल के नए प्रधानमंत्री पद की शपथ नफ्ताली बेनेट ने रविवार को ले लिया है। इसके साथ ही दुनियाभर से उन्हें बधाई मिलने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नफ्ताली बेनेट को इजराइल का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। इजराइल के नए प्रधानमंत्री पद की शपथ नफ्ताली बेनेट ने रविवार को ले लिया है। इसके साथ ही दुनियाभर से उन्हें बधाई मिलने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नफ्ताली बेनेट को इजराइल का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जैसा कि हम अगले साल राजनयिक संबंधों को 30 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं। हम दोनों मिलकर दोनों देशों के रिश्ते को मजबूत करेंगे और मिलकर काम करेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि वह दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने के लिए उत्सुक हैं।

पढ़ें :- National Education Policy 2020 के एक साल पूरे : पीएम मोदी, बोले- 11 भाषाओं में होगी इंजीनियरिंग की पढ़ाई

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘इजराइल का प्रधानमंत्री बनने पर नफ्ताली बेनेट को बधाइयां। हम अगले साल अपने कूटनीतिक संबंधों के उन्नयन के 30 साल पूरे कर रहे हैं और इस अवसर पर मैं आपसे मुलाकात करने तथा दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को और अधिक मजबूत करने के लिए उत्सुक हूं।’ तो वहीं पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की विदाई पर पीएम मोदी ने कहा कि ‘भारत-इस्राइल साझेदारी पर व्यक्तिगत ध्यान देने के लिए आपका आभार व्यक्त करता हूं।’

पढ़ें :- केरल में कोरोना हुआ कंट्रोल से बाहर, अब मोदी सरकार की टीम संभालेगी मोर्चा

नफ्ताली के प्रधानमंत्री बनने के साथ ही 12 साल से प्रधानमंत्री पद पर काबिज बेंजामिन नेतन्याहू का कार्यकाल खत्म हो गया है। गौरतलब है कि इजराइल की 120 सदस्यीय संसद ‘नेसेट’ में नयी सरकार पर कल हुए मतदान में 60 सदस्यों ने इसके पक्ष में और 59 सदस्यों ने विरोध में मतदान किया। इस दौरान एक सदस्य अनुपस्थित रहा। नयी सरकार में 27 मंत्री हैं जिनमें से नौ महिलाएं हैं।

पढ़ें :- भारत और अमेरिका के रिश्ते 21वीं सदी और उसके बाद की दुनिया में बदलाव लाएंगे : एंटनी ब्लिंकन
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...