1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. PM मोदी ने बिल गेट्स के साथ COVID-19 के हालात और वैक्सीन के मुद्दे पर की चर्चा

PM मोदी ने बिल गेट्स के साथ COVID-19 के हालात और वैक्सीन के मुद्दे पर की चर्चा

By रवि तिवारी 
Updated Date

कोरोना वायरस (Coronavirus in World) की वजह से दुनिया के ज्यादातर देशों की हालत खराब हो चुकी है। इतना ही नहीं, बढ़ते संक्रमण और मौतों की संख्या से सरकारों की टेंशन बढ़ी हुई है। बात की जाए भारत की तो यहां गुरुवार को कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 80 हजार के करीब पहुंच गई है।

उधर, भारत लॉकडाउन (Lockdown India) के चलते पटरी से उतर चुकी अर्थव्यवस्था को फिर से दुरुस्त करने में जुट गया है। इसी बीच गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन के फाउंडर बिल गेट्स (Bill Gates) के बीच बातचीत हुई।

पीएम मोदी और बिल गेट्स ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना की चुनौती और इस भयानक महामारी से निपटने के उपायों को लेकर चर्चा की। गेट्स के साथ बातचीत में पीएम मोदी ने कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए भारत की ओर से अपनाए गए प्रयासों का भी जिक्र किया।

इस जंग में सबको साथ आना चाहिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत अपने सभी नागरिकों की सहभागिता के साथ कोरोना के खिलाफ मजबूती से जंग लड़ रहा है। हम इस जंग से जुड़े संदेशों को जमीनी स्तर तक पहुंचाने में सफल हो रहे हैं। इसका लाभ दुनिया के अलग-अलग देश भी उठा सकते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि इन विषम परिस्थितियों में पूर्वाग्रहों को छोड़कर सभी को एकसाथ आना चाहिए।

PM ने की गेट्स फाउंडेशन की सराहना

नरेंद्र मोदी ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के जरिए लोगों को स्वच्छता के लिए बहुत पहले से जागरूक किया जा रहा था। यह पहल अब कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने में काफी अहम भूमिका निभा रही है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में गेट्स फाउंडेशन भारत के साथ-साथ दुनिया के कई हिस्सों में मदद पहुंचा रहा है, यह वाकई सराहनीय है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...