1. हिन्दी समाचार
  2. पीएम मोदी ने किया अब तक 103 करोड़ रुपये दान, जानिए किसको कितने रुपये दिए

पीएम मोदी ने किया अब तक 103 करोड़ रुपये दान, जानिए किसको कितने रुपये दिए

Pm Modi Donated 103 Crores Till Now Know How Much He Gave

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। सार्वजनिक कार्यों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब तक 103 करोड़ रुपये दान कर चुके हैं। इसमें बालिका शिक्षा, गंगा सफाई और कोरोन से लड़ाई के लिए बने पीएम केयर फंड भी शामिल हैं। जानकारी के अनुसार, दान की गई रकम पीएम मोदी ने अपनी बचत और उन्हें मिले उपहारों की नीलामी से इकट्ठा की थी। हाल में ही पीएम केयर फंड के लिए 2.25 लाख रुपये दान किया है।

पढ़ें :- सपने में दिखें ये चीजें तो समझ जाइए शुरू होने वाला है आपका अच्छा समय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

मार्च में स्थापित किए गए इस फंड के गठन के सिर्फ पांच दिनों में ही इसमें 3,076.62 करोड़ रुपये जमा हो गए थे। इसके साथ ही वर्ष 2019 में पीएम मोदी ने कुंभ मेले में स्वच्छता कर्मचारियों के कल्यााण के लिए बनाए गए फंड में अपनी निजी बचत से 21 लाख रुपये दान किए थे।

इसके साथ ही 2019 में ही पीएम मोदी को साउथ कोरिया में सोल पीस प्राइज़ (Seoul Peace Prize) दिया गया था तब उन्होंने इसके साथ मिली 1.3 करोड़ की राशि को क्लीन गंगा मिशन में दान करने की घोषणा की थी। इसके साथ ही हाल ही में प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान उनको मिली स्मृति चिन्हों की नीलामी में 3.40 करोड़ रुपये एकत्र किए गए थे।

जिसे नमामि गंगे (Namami Gange project) में भी दान किया जा रहा है। साथ ही 2015 में मिले उपहारों की नीलामी से 8.35 करोड़ रुपये जुटाए गए थे, जो नमामि गंगे मिशन में चली गई थी। इसके साथ ही 21 लाख रुपयेे बेटियों केी शादी के लिए दान किया था। इसके साथ ही गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान मिले सभी उपहारों की नीलामी कर दी था, जिसमें मिले 89.96 करोड़ रुपये को कन्या केलावनी फंड में दे दिया था।

 

पढ़ें :- तुलसी की जड़ में हर रोज चढ़ाएं ये चीज, ऐसी चमकेगी किस्मत नहीं रहेगा कोई ठिकाना

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...