1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Tragedy King Dilip Kumar के निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुख, फोन कर सायरा बानो को दिया हौसला

Tragedy King Dilip Kumar के निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुख, फोन कर सायरा बानो को दिया हौसला

दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो को फोन कर ढांढस बंधाया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, दिलीप कुमार जी को एक सिनेमाई लीजेंड के रूप में याद किया जाएगा। उन्‍हें असामान्‍य प्रतिभा मिली थी, जिसकी वजह से उन्‍होंने कई पीढ़ियों के दर्शकों को रोमांचित किया।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: बॉलीवुड दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार के निधन से पुरे देश में शोक की लहर है। फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। इसके अलावा राजनेता भी शोक जता रहे हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ने दिलीप कुमार ने निधन पर शोक व्यक्त किया है।

पढ़ें :- राहुल गांधी, बोले- 'हम दो, हमारे दो' की सरकार को 'Happy Friendship Day'

आपको बता दें, उन्होंने दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो को फोन कर ढांढस बंधाया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, दिलीप कुमार जी को एक सिनेमाई लीजेंड के रूप में याद किया जाएगा। उन्‍हें असामान्‍य प्रतिभा मिली थी, जिसकी वजह से उन्‍होंने कई पीढ़ियों के दर्शकों को रोमांचित किया।

पढ़ें :- कर्नाटक के नए सीएम बसवराज बोम्मई ने की पीएम मोदी से मुलाकात, जानिए क्या हुई बातचीत

उनका जाना हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए एक क्षति है। उनके परिवार, दोस्तों और असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवेदना। इसके अलावा पीएम मोदी ने सायरा बानो से फोन पर भी बात की। पीएम ने इस दुख की घड़ी में परिवार को ढांढस बंधाया। मोदी ने करीब दस मिनट शायरा बानो से बात की।

रामनाथ कोविंद 

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी दिलीप कुमार के निधन पर शोक जताया है। उन्होंन ट्वीट किया, दिलीप कुमार ने अपने आप में उभरते भारत के इतिहास को संक्षेप में प्रस्तुत किया। उन्हें पूरे उपमहाद्वीप में पसंद किया गया। उनका निधन एक युग का अंत हैं। दिलीप साहब भारत के दिल में हमेशा जिंदा रहेंगे। परिवार और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति संवेदना।

पढ़ें :- प्रियंका गांधी का केंद्र और यूपी सरकार पर हमला, कहा-धोखाधड़ी करके कुपोषण में उप्र को नंबर 1 बना दिया

राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, दिलीप कुमार जी के परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है। भारतीय सिनेमा में उनके असाधारण योगदान को आने वाली पीढ़ियों के लिए याद किया जाएगा।

पढ़ें :- National Education Policy 2020 के एक साल पूरे : पीएम मोदी, बोले- 11 भाषाओं में होगी इंजीनियरिंग की पढ़ाई
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...