1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बंगाल न पहुंचने पर PM मोदी ने जताया अफसोस, वर्चुअली कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही यह बात

बंगाल न पहुंचने पर PM मोदी ने जताया अफसोस, वर्चुअली कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही यह बात

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेलवे परियोजनाओं के उद्घाटन समारोह के दौरान पश्चिम बंगाल के लोगों से माफी मांगी। प्रधानमंत्री वर्चुअली कार्यक्रम में शामिल होते हुए कहा कि मुझे पश्चिम बंगाल आना था। लेकिन निजी कारणों के कारण मैं वहां नहीं आ पाया। मैं आप लोग से माफी मांगना चाहता हुँ। 

By प्रिया सिंह 
Updated Date

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेलवे परियोजनाओं के उद्घाटन समारोह के दौरान पश्चिम बंगाल के लोगों से माफी मांगी। प्रधानमंत्री वर्चुअली कार्यक्रम में शामिल होते हुए कहा कि मुझे पश्चिम बंगाल आना था। लेकिन निजी कारणों के कारण मैं वहां नहीं आ पाया। मैं आप लोग से माफी मांगना चाहता हुँ।

पढ़ें :- UP News: अखिलेश यादव बोले-BJP के लोग कागज लेकर घूम रहे, टाई-सूट पहने लोगों से कर लेते हैं एमओयू

इसी क्रम में पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि  देश की आजादी के ‘अमृत महोत्सव’ में देश ने 475 ‘वंदे भारत ट्रेन’ शुरू करने का संकल्प लिया था। आज इसी में से एक हावड़ा को न्यू जलपाईगुड़ी से जोड़ने वाली ‘वंदे भारत’ शुरू हुई है।

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने कहा कि आज 30 दिसंबर की तारीख का भी इतिहास में अपना बहुत महत्व है। 30 दिसंबर, 1943 के दिन ही नेताजी सुभाष ने अंडमान में तिरंगा फहराकर भारत की आजादी का बिगुल फूंका था। इस घटना के 75 वर्ष होने पर साल 2018 में, मैं अंडमान गया था, नेताजी के नाम पर एक द्वीप का नामकरण भी किया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 21वीं सदी के भारत में विकास को गति देने के लिए, हमें रेलवे के बुनियादी ढांचे को विकसित और मजबूत करने की आवश्यकता है। इसके बाद, सरकार रेलवे क्षेत्र को बदलने के लिए राष्ट्रीय योजना बना रही है।

पढ़ें :- इससे देश की छवि को कोई नुकसान नहीं, अडानी मामले में वित्त मंत्री का आया जवाब...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...