1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ‘मन की बात’ में पीएम मोदी ने दिया अमूल्य ज्ञान, कहा- पारस से भी महत्वपूर्ण है पानी जल्द शुरू होगा ‘कैच द रेेन’ अभियान

‘मन की बात’ में पीएम मोदी ने दिया अमूल्य ज्ञान, कहा- पारस से भी महत्वपूर्ण है पानी जल्द शुरू होगा ‘कैच द रेेन’ अभियान

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Pm Modi Gave Invaluable Knowledge In Mann Ki Baat Said Water Is More Important Than Paras

नई दिल्ली: महीने के अंत में पीएम मोदी आकाशवाणी के जरिये देशवाशियों के लिए मन की बात का प्रोग्राम का प्रसारण करतें हैं। आज रविवार को प्रधानमंत्री ने मन की बात कार्यक्रम में देशवासियों को संबोधित करते हुए पानी के महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने पानी को पारस से भी महत्वपूर्ण बताते हुए इसके लिए जल शक्ति मंत्रालय द्वारा जल्द ही बड़ा अभियान चलाने की बात कही।

पढ़ें :- भाजपा के पूर्व सांसद श्याम बिहारी मिश्रा का कोरोना से निधन, कुछ की घंटों में परिवार में दूसरी मौत

आपको बता दें उन्होने माघ पूर्णिमा का जिक्र करते हुए कहा कि कल माघ पूर्णिमा का पर्व था, माघ का महीना विशेष रूप से नदियों, सरोवरों और जलस्त्रोतों से जुड़ा हुआ माना जाता है।प्रधानमंत्री ने कहा कि माघ महीनों में स्नान को पवीत्र माना जाता है। इस महीने लोग नदी किनारे समय बिताते हैं। जल हमारे लिए जीवन भी और आस्था भी। उन्होंने कहा कि बिन पानी सब सून। पानी बचाने के लिए प्रयास होने चाहिए।

पीएम ने ये भी कहा कि पानी को लेकर हमें अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए। गांवों में पोखर और कुएं की देखभाल होती थी। अब बारिश का पानी बचाने के लिए अभियान शुरू हो रहा है। जलशक्ति विभाग ‘कैच द रेेन’ अभियान शुरू करेगा। उन्होने कहा कि जल विकास की धारा है। पानी सभी के लिए जरूरी है। यह पारस से भी महत्वपूर्ण है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X