1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पीएम मोदी ने दिया आगरा को मेट्रो का तोहफा, कहा-आधुनिकता का नया आयाम जुड़ रहा है

पीएम मोदी ने दिया आगरा को मेट्रो का तोहफा, कहा-आधुनिकता का नया आयाम जुड़ रहा है

By शिव मौर्या 
Updated Date

आगरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को आगरा मेट्रो रेल परियोजना का निर्माण कार्य का वुर्चअल शुभारंभ किया। पर्यटन नगरी आगरा की बहुप्रतीक्षित मेट्रो रेल परियोजना पर काम शुरू होने जा रहा है। वहीं, इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ भी आगरा पहुंचे हैं। उनके साथ केंद्रीय मंत्री हरदीप पूरी भी पहुंचे। योगी आदित्यनाथ ने मंच पर दीप प्रज्वलित किया और कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

पढ़ें :- IND vs NZ 2nd Test : अश्विन-सिराज के आगे एजाज का परफेक्ट-10 फेल, भारत को 332 रन की बढ़त

वहीं, मेट्रो रेल परियोजना के शुभारंभ के बाद पीएम मोदी ने कहा कि आगरा को लोगों को मेट्रो का काम शुरू होने पर बहुत बहुत बधाई। आगरा के पास बहुत पुरातन पहचान तो हमेशा रही, लेकिन अब इसमें आधुनिकता का नया आयाम जुड़ रहा है। सैंकड़ों वर्षों का इतिहास संजोए यह शहर अब 21वीं सदी के साथ कदमताल मिलाने के लिए तैयार हो रहा है।

वहीं, इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि ऐतिहासिक शहर आगरा को पब्लिक ट्रांसपोर्ट का नया स्वरूप मेट्रो के रूप में प्राप्त हो रहा है। आगरावसियों के लिए आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण है। पीएम मोदी आज आगरा को पब्लिक ट्रांसपोर्ट के नए युग की ओर लेकर जाएंगे।

यूपी मेट्रो रेल कार्पोरेशन की देख-रेख में होगा काम
यूपी सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि आगरा मेट्रो रेल परियोजना का काम यूपी मेट्रो रेल कार्पोरेशन की देख रेख में होगा। आगरा मेट्रो रेल 29.4 किमी लंबा होगा और इसमें दो कॉरिडोर होंगे। ताज ईस्ट गेट से सिकंदरा लगभग 14 किमी होगा और 13 मेट्रो स्टेशन होंगे। दूसरा कॉरिडोर आगरा कैंट से कालिंदी विहार तक होगा और इसकी लंबाई 15.4 किमी होगी इसमें तहत कुल 14 मेट्रो स्टेशन होंगे।

 

पढ़ें :- यूपी विधानसभा चुनाव निकट देख मंदिर से दूरी बनाने वाले टेक रहे हैं मंदिरों में माथा : डॉ. दिनेश शर्मा 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...