उन दिनों को याद कर भावुक हुए मोदी, स्कूल की मिट्टी का लगाया तिलक

जामनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे के दूसरे दिन अपने गृहनगर वडनगर पहुंचे। वहां उन्होंने रोड शो किया। इसके बाद वो उस स्कूल में पहुंचे जहां उन्होंने प्राथमिक शिक्षा ग्रहण की थी। स्कूल पहुंचते ही पीएम मोदी भावुक हो गए। उन्होंने वहां की धरती को नमक किया और माथे पर स्कूल प्रांगण की मिट्टी लगाई। इसके बाद पीएम वडनगर के ही हटकेश्वर मंदिर पहुंचे। वहां उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी और पूर्व मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल के साथ भगवान शिव की पूजा-अर्चना की।

बताते चलें कि पीएम मोदी वडनगर स्थित बीएन हाईस्कूल में वर्ष 1963 से 1967 तक पढ़ाई की है। इस स्कूल के प्रिसिंपल ने एसेंबली में रोज की तरह बच्चों की लाइनें लगवाईं और उन्हें एक मंत्र दिया- “अभ्यास-ए-मुख्य कार्यक्रम छे.” (आज का मुख्य कार्यक्रम पढ़ाई ही है)। इससे पहले पीएम एयरफोर्स के विमान से वडनगर हेलीपैड पर उतरे। वहां से उन्होंने करीब पांच किलोमीटर लंबा रोड शो किया।

{ यह भी पढ़ें:- भारत पहुंचे इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर किया स्वागत }

इस दौरान लोगों ने फूल बरसाकर उनका स्वागत किया। पूरे रास्ते में मोदी के जीवन से जुड़ी यादों की तस्वीरें लगाई गई थीं। रास्ते में ही वो बी एन हाईस्कूल पहुंचे, जहां उन्होंने पढ़ाई की थी। मंदिर में पूजा करने के बाद पीएम मोदी ने वडनगर में 600 करोड़ रुपये की लागत से बने एक मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने पूरे मेडिकल कॉलेज का दौरा किया और छात्रों से बातचीत की।

{ यह भी पढ़ें:- सीएम योगी भी कम खिलाड़ी नहीं हैं: पीएम मोदी }

Loading...