1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. यूपी को सौगातः पीएम बोले-प्रधानमंत्री आवास योजना से बदलेगी गांवों की तस्वीर, गरीबों को घर देना हमारा लक्ष्य

यूपी को सौगातः पीएम बोले-प्रधानमंत्री आवास योजना से बदलेगी गांवों की तस्वीर, गरीबों को घर देना हमारा लक्ष्य

Pm Modi Has Given A Gift To Up Prime Minister Housing Scheme Will Change The Picture Of Villages Our Goal Is To Give Homes To The Poor

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के 6.10 लाख प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के लाभार्थियों को बड़ा तोहफा दिया है। प्रधानमंत्री ने लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के अंतर्गत लगभग 2,691 करोड़ रुपये की सहायता राशि जारी कर दी है। इस दौरान पीएम मोदी ने लाभार्थियों से बातचीत भी की। इस दौरान लखीमपुर खीरी के रहने वाले नागरिक ने पीएम मोदी को बताया कि उनका घर लगभग पूरा बन गया है।

पढ़ें :- Mission Bengal: पीएम मोदी ब्रिगेड मैदान में करेंगे धुआंधार रैलियां, 7 मार्च को कोलकाता से होगा आगाज

आगे कहा कि एक लाख से ऊपर की राशि आसानी से मिल गई। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों की पढ़ाई की जानकारी भी ली। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने चित्रकूट की राजकुमारी से वार्ता की। पीएम ने राजकुमारी से पूछा कि कच्ची छत के घर में बारिश का पानी आता था, लेकिन अब पक्का घर बन रहा है जो सरकार ने फायदा दिया है। बता दें कि पीएमओ की ओर से कहा गया है कि इस सहायता राशि में 5.3 लाख लाभार्थियों के लिए पहली किस्त और 80 हजार लाभार्थियों के लिए दूसरी किस्त होगी।

इन्हें इस योजना के तहत पहली किस्त पहले ही मिल चुकी है। बता दें कि, पीएम मोदी ने 2022 तक सबको घर देने की घोषणा की थी। इसी के तहत 20 नवंबर 2016 को सरकार ने विशेष योजना प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास शुरू की थी। इसके तहत देशभर में अब तक 1.26 करोड़ मकान बन चुके हैं।

 

पढ़ें :- पीएम मोदी ने स्वदेशी वैक्सीन लगवाकर विपक्ष के मुंह पर मारा करारा तमाचा : रवि किशन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...