1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी ने कहीं ये बड़ी बातें…जानिए

कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी ने कहीं ये बड़ी बातें…जानिए

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर तेजी से काम हो रहा है। वहीं, पीएम मोदी ने इसको लेकर सर्वदलीय बैठक की। इस बैठक में पीएम मोदी ने वैक्सीन परीक्षण के ताजा हालात और संभावित कीमत को लेकर अन्य दलों के नेताओं के साथ बात की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जैसे ही वैज्ञानिकों की हरी झंडी मिलेगी, भारत में टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया जायेगा।

पढ़ें :- अयोध्या में भगवान विष्णु के नाम पर यज्ञ कर इसको प्रभु राम को समर्पित करना अपने आप में गौरव का विषय है : सीएम योगी

पीएम ने कहा कि अगले कुछ सप्ताह में कोरोना की वैक्सीन तैयार हो जायेगी। जैसे ही वैज्ञानिकों की हरी झंडी मिलेगी भारत में टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि क़रीब 8 ऐसी संभावित वैक्सीन हैं जो ट्रायल के अलग-अलग चरण में हैं और जिनका उत्पादन भारत में ही होना है।

भारत की अपनी 3 वैक्सीन का ट्रायल अलग-अलग चरणों में है। विशेषज्ञ ये मान रहे हैं कि वैक्सीन के लिए बहुत ज़्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन वितरण के लिए केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर काम कर रहीं हैं। भारत में अन्य देशों की तुलना में वैक्सीन वितरण में विशेषज्ञता और क्षमता बेहतर है। टीकाकरण के क्षेत्र में हमारे पास एक बहुत बड़ा और अनुभवी नेटवर्क है। हम इसका पूरा फायदा उठाएंगे।

 

पढ़ें :- Punjab Election 2022: अकाली दल को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए मनजिंदर सिंह सिरसा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...