1. हिन्दी समाचार
  2. PM मोदी ने की वित्त मंत्री के साथ अहम बैठक, जल्द हो सकती है दूसरे राहत पैकेज की घोषणा

PM मोदी ने की वित्त मंत्री के साथ अहम बैठक, जल्द हो सकती है दूसरे राहत पैकेज की घोषणा

Pm Modi Holds Important Meeting With Finance Minister May Announce Second Relief Package Soon

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister of India Narendra Modi) ने शनिवार को गृहमंत्री (Home Minister of India) अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister of India) सहित प्रमुख मंत्रियों के साथ बैठक की है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री ने शाह और सीतारमण के साथ विचार विमर्श किया। वह इसके बाद सूक्ष्म, लघु और मध्यम उपक्रम (एमएसएमई) जैसे अन्य प्रमुख आर्थिक मंत्रालयों के मंत्रियों के साथ भी संबंधित मुद्दों पर बैठकें करेंगे।

पढ़ें :- महिलाओं को ये काम करते कभी ना देखें वरना हो सकती है बड़ी भूल

प्रधानमंत्री शुक्रवार को नागरिक उड्डयन, श्रम एवं बिजली मंत्रालय सहित विभिन्न मंत्रालयों के साथ पहले ही बैठकें कर चुके हैं। अर्थव्यवस्था को जल्द से जल्द पटरी पर लाने को लेकर घरेलू तथा विदेशी निवेश को आकर्षित करने के लिए प्रधानमंत्री पहले ही वाणिज्य एवं एमएसएमई मंत्रालय के साथ विस्तार में चर्चा कर चुके हैं। इन बैठकों में गृह मंत्री के साथ-साथ वित्त मंत्री भी मौजूद थीं।

लॉकडाउन से सबसे अधिक प्रभावित आर्थिक रूप से निचले तबके के लोगों के लिए 1.7 लाख करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा कर चुकी है, जिनमें मुफ्त में अनाज वितरण, रसोई गैस वितरण तथा गरीब महिलाओं एवं बुजुर्गों को नकदी सहायता शामिल हैं। सूत्रों का कहना है कि सरकार निचले तबके के लोगों तथा भारतीय उद्योग जगत के लिए दूसरे दौर के राहत पैकेज की घोषणा पर विचार कर रही है।

सरकार ने पहले चरण में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी, जो 25 मार्च से 14 अप्रैल तक चला, जिसे आगे बढ़ाकर 3 मई कर दिया गया। लॉकडाउन के कारण दुकानें, कारखाने, रेल, हवाई जहाज सहित तमाम आर्थिक गतिविधियां बंद हैं।  
 

पढ़ें :- पैर भी बताते हैं कितने भाग्यशाली हैं आप, जानिए क्या है समुद्रशास्त्र

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...