1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. PM Modi in Goa: पीएम मोदी बोले-गोवा के लोगों ने सबसे लम्बे समय तक आज़ादी की लौ को जलाकर रखा

PM Modi in Goa: पीएम मोदी बोले-गोवा के लोगों ने सबसे लम्बे समय तक आज़ादी की लौ को जलाकर रखा

PM Modi in Goa: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) रविवार को गोवा मुक्ति दिवस समारोह में शामिल होने के लिए पणजी पहुंचे है। यहां आजाद मैदान में शहीद स्मारक पर पीएम ने श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि, गोवा की धरती को, गोवा की हवा को, गोवा के समंदर को, प्रकृति का अद्भुत वरदान मिला हुआ है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

PM Modi in Goa: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) रविवार को गोवा मुक्ति दिवस समारोह में शामिल होने के लिए पणजी पहुंचे है। यहां आजाद मैदान में शहीद स्मारक पर पीएम ने श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि, गोवा की धरती को, गोवा की हवा को, गोवा के समंदर को, प्रकृति का अद्भुत वरदान मिला हुआ है। आज सभी का, गोवा के लोगों का ये जोश, गोवा की हवाओं में मुक्ति के गौरव को और बढ़ा रहा है। मुझे आज़ाद मैदान में शहीद मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने का सौभाग्य भी मिला।

पढ़ें :- Money Laundering Case: राहुल गांधी के करीबी से ईडी ने की पूछताछ, जानिए क्या है पूरा मामला

शहीदों को नमन करने के बाद मैं मीरामर में सेल परेड और फ़्लाइ पास्ट का साक्षी भी बना। यहां आकर भी ऑपरेशन विजय के वीरों को, veterans को देश की ओर से सम्मानित करने का अवसर मिला। पीएम ने कहा कि, इतने अवसर, अभिभूत करने वाले इतने अनुभव गोवा ने आज एक साथ दिये हैं। यही तो जिंदादिल, वाइब्रेंट गोवा का स्वभाव है। गोवा एक ऐसे समय में पुर्तगाल के अधीन गया था जब देश के दूसरे बड़े भूभाग में मुगलों की सल्तनत थी।

उसके बाद कितने ही सियासी तूफान इस देश ने देखे, सत्ताओं की कितनी उठक पटक हुई। साथ ही पीएम ने कहा कि, समय और सत्ताओं की उठापटक के बीच सदियों की दूरियों के बाद भी न गोवा अपनी भारतीयता को भूला, न भारत अपने गोवा को भूला। ये एक ऐसा रिश्ता है जो समय के साथ और सशक्त ही हुआ है।

पीएम ने कहा कि, गोवा के लोगों ने भी मुक्ति और स्वराज के लिए आंदोलनों को थमने नहीं दिया। उन्होंने भारत के इतिहास में सबसे लम्बे समय तक आज़ादी की लौ को जलाकर रखा। ऐसा इसलिए क्योंकि, भारत सिर्फ एक राजनीतिक सत्ता भर नहीं है। भारत मानवता के हितों की रक्षा करने वाला एक विचार है, एक परिवार है।

पढ़ें :- Maharashtra Assembly By-Election 2023: महाराष्ट्र उपचुनाव को लेकर भाजपा ने घोषित किए उम्मीदवार, देखिए लिस्ट
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...