1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. PM Modi in Gorakhpur: सीएम योगी बोले-यूपी में मेडिकल कॉलेज की श्रृंखला तैयार हो रही है, पूर्वी यूपी के लिए एम्स है वरदान

PM Modi in Gorakhpur: सीएम योगी बोले-यूपी में मेडिकल कॉलेज की श्रृंखला तैयार हो रही है, पूर्वी यूपी के लिए एम्स है वरदान

PM Modi in Gorakhpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज गोरखपुर (Gorakhpur) को बड़ा तोहफा दिया। प्रधानमंत्री यहां खाद कारखाना एवं अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) तथा रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर समेत का उद्घाटन किया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

PM Modi in Gorakhpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज गोरखपुर (Gorakhpur) को बड़ा तोहफा दिया। प्रधानमंत्री यहां खाद कारखाना एवं अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) तथा रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर समेत का उद्घाटन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि, जो विपक्ष के लिए असंभव और नामुमकिन था उसे अपने नाम के अनुरूप ‘मोदी है तो मुमकिन है’ से प्रधानमंत्री जी ने संभव कर दिखाया है।

पढ़ें :- Railway Cancelled Trains : रेलवे ने 395 ट्रेनों को किया कैंसिल, देखें पूरी लिस्ट

पढ़ें :- UP News : केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव के समर्थन में दिया ये बड़ा बयान, यूपी की राजनीति में ला सकता है भूचाल!

मुख्यमंत्री (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा कि, 2016 में प्रधानमंत्री जी ने गोरखपुर के इसी खाद कारखाने का शिलान्यास किया था, जो आज बनकर तैयार है। जो पहले से 4 गुना ज्यादा क्षमता का है। गोरखपुर का फर्टीलाइजर का कारखाना 1990 को बंद हो गया था। तब से लेकर 2014 तक 24 वर्षों तक किसी ने इसकी सुध नहीं ली।

पढ़ें :- 7th Pay Commission : होली से पहले सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इतने फीसदी हो सकता है इजाफा

मुख्यमंत्री ने कहा कि, गोरखपुर को लगातार माना जाता था कि यहां बीमारी है। यहां दिमागी बुखार, मलेरिया आदि विषाणुजनित बीमारियों से मौतें होती थीं। तब 2016 में आदरणीय प्रधानमंत्री ने इसी एम्स का शिलान्यास किया था और आज उद्घाटन भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि, आज आप देखेंगे कि यूपी में मेडिकल कॉलेज की श्रृंखला तैयार हो रही है।

आज यूपी 59 जनपदों में मेडिकल कॉलेज है और अन्य जनपदों में भी मेडिकल कॉलेज बनाने की कार्रवाई चल रही है। पूर्वी यूपी में पिछले कई दशकों से बीमारी से चलते हर वर्ष हजारों मौतें होती थीं लेकिन पिछली सरकारों ने उनकी स्वास्थ्य की परवाह नहीं की थी। सभी को उनके हाल पर छोड़ दिया था। आज प्रधानमंत्री जी पूर्वी यूपी को एम्स की सुविधा देने आए हैं जो यहां के साथ आस-पास के लोगों के लिए वरदान होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...