1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. PM Modi in UP : पीएम मोदी आज UP को देंगे 4737 करोड़ की सौगात, गरीबों को मिलेगी घरों की चाबी

PM Modi in UP : पीएम मोदी आज UP को देंगे 4737 करोड़ की सौगात, गरीबों को मिलेगी घरों की चाबी

देश की आजादी के 75वें साल के खास मौके पर उत्तर प्रदेश को 75 परियोजनाओं की सौगात मिलने जा रही है। आज लखनऊ आ रहे पीएम मोदी यहां तीन दिवसीय राष्ट्रीय 'न्यू अर्बन इंडिया कान्क्लेव' का शुरुआत करेंगे।

By अनूप कुमार 
Updated Date

PM Modi in UP: देश की आजादी के 75वें साल के खास मौके पर उत्तर प्रदेश को 75 परियोजनाओं की सौगात मिलने जा रही है। आज लखनऊ आ रहे पीएम मोदी (PM Modi) यहां तीन दिवसीय राष्ट्रीय ‘न्यू अर्बन इंडिया कान्क्लेव’ (‘New Urban India Conclave’) का शुरुआत करेंगे। साथ ही, 4737 करोड़ की 75 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी करेंगे। ये कार्यक्रम सुबह 10:30 बजे शुरू होने की संभावना है।

पढ़ें :- हमें चैन से बैठने का कोई हक नहीं, जानिए पीएम मोदी ने भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं से क्यों कहीं ये बात?

इसके अलावा पीएम मोदी लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर, झांसी और गाजियाबाद सहित सात शहरों के लिए FAME-II के तहत 75 बसों को भी हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के विभिन्न प्रमुख मिशनों के तहत कार्यान्वित 75 परियोजनाओं को शामिल करते हुए एक कॉफी टेबल बुक का भी विमोचन करेंगे। वह एक्सपो में लगाई जा रही तीन प्रदर्शनियों का भी अवलोकन करेंगे। प्रधानमंत्री बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी (बीबीएयू), लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी पीठ की स्थापना की भी घोषणा करेंगे।

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी पीएम आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत 75 जिलों के 75,000 लाभार्थियों को डिजिटल मायम से चाभी भी सौपेंगे और योजना के कुछ लाभार्थियों के साथ वर्चुअल बातचीत भी करेंगे।

इस अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे

पढ़ें :- आजम खान की रिहाई पर जानें क्या बोले सपा गठबंधन के साथी ओमप्रकाश राजभर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...