1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. भुज में पीएम मोदी ने किया स्मृति वन स्मारक का उद्घाटन, ट्वीट कर लिखी यह बात

भुज में पीएम मोदी ने किया स्मृति वन स्मारक का उद्घाटन, ट्वीट कर लिखी यह बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों दो दिवसी दौरे पर हैं। वह  रविवार को पीएम मोदी ने गुजरात के भुज में स्मृति वन स्मारक का उद्घाटन किया है, जो इस क्षेत्र में आए 2001 के विनाशकारी भूकंप को याद कर के बनाया गया।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों दो दिवसी दौरे पर हैं। वह  रविवार को पीएम मोदी ने गुजरात के भुज में स्मृति वन स्मारक का उद्घाटन किया है, जो इस क्षेत्र में आए 2001 के विनाशकारी भूकंप को याद कर के बनाया गया।

पढ़ें :- Japan News : शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल हुए प्रधानमंत्री मोदी, 100 से अधिक देशों के नेता मौजूद

बताया जा रहा है कि भुज इस उच्च तीव्रता वाले भूकंप का केंद्र था, जिसने राज्य में हजारों लोगों की जान ले ली थी।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि, “कल कच्छ में, मैं स्मृति वन स्मारक का उद्घाटन करूंगा। यह स्मारक 2001 के दुखद भूकंप से जुड़ा है जिसमें कई लोगों की जान चली गई थी। स्मृति वन उन लोगों को श्रद्धांजलि है जिन्हें हमने खो दिया है और कच्छ के लोगों की उल्लेखनीय लड़ाई भावना को भी श्रद्धांजलि है।”

रविवार को पीएम मोदी ने एक ट्वीट के जरिए लिखा- 2001 के भूकंप के बाद कुछ लोगों ने कच्छ को कमतर आंक लिया था। उन्होंने कहा कि कच्छ कभी नहीं उठ सकता लेकिन इन संशयवादियों ने कच्छ की भावना को कम करके आंका। कुछ ही समय में, कच्छ का उदय हुआ और यह सबसे तेजी से बढ़ते जिलों में से एक बन गया।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...