1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Pm Modi ने किया खाद कारखाना और गोरखपुर एम्स का उद्घाटन, कहा-नेक नीयत से काम होता है, तो आपदाएं भी अवरोध नहीं बन पातीं

Pm Modi ने किया खाद कारखाना और गोरखपुर एम्स का उद्घाटन, कहा-नेक नीयत से काम होता है, तो आपदाएं भी अवरोध नहीं बन पातीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर (Gorakhpur) में खाद कारखाना एवं अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) और रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर का लोकापर्ण किया। इस दौरान पीएम मोदी (Pm Modi) ने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि 5 साल पहले मैं यहां एम्स (AIIMS) और खाद कारखाने (fertilizer factory) का शिलान्यास करने आया था। आज इन दोनों का एक साथ लोकार्पण करने का सौभाग्य भी आपने मुझे ही दिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

गोरखपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर (Gorakhpur) में खाद कारखाना एवं अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) और रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर का लोकापर्ण किया। इस दौरान पीएम मोदी (Pm Modi) ने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि 5 साल पहले मैं यहां एम्स (AIIMS) और खाद कारखाने (fertilizer factory) का शिलान्यास करने आया था। आज इन दोनों का एक साथ लोकार्पण करने का सौभाग्य भी आपने मुझे ही दिया है।

पढ़ें :- UP Election 2022 : सीएम योगी, बोले-सपा और सत्य, नदी के दो किनारे हैं जो कभी एक नहीं हो सकते

ICMR के रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर को भी आज अपनी नई बिल्डिंग मिली है। उन्होंने कहा कि, जब डबल इंजन की सरकार होती है, तो डबल तेजी से काम भी होता है। जब नेक नीयत से काम होता है, तो आपदाएं भी अवरोध नहीं बन पातीं। जब गरीब-शोषित-वंचित की चिंता करने वाली सरकार होती है, तो वो परिश्रम भी करती है, परिणाम भी लाकर दिखाती है।

पढ़ें :- कोरोना की तीसरी लहर खतरनाक नहीं, लेकिन सावधानी बरतनी जरूरी : सीएम योगी

पीएम मोदी (Pm Modi) ने कहा कि, हमने यूरिया का गलत इस्तेमाल रोका, यूरिया की 100% नीम कोटिंग की।हमने करोड़ों किसानों को soil health card दिए ताकि उन्हें पता चल सके उनके खेत को किस तरह की खाद की जरूरत है। हमने यूरिया के उत्पादन को बढ़ाने पर जोर दिया। बंद पड़े fertilizer plants को फिर से खोलने पर ताकत लगाई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...