1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. PM मोदी ने अरुणाचल के पहले ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का किया उद्घाटन, विपक्ष पर जमकर साधा निशाना

PM मोदी ने अरुणाचल के पहले ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का किया उद्घाटन, विपक्ष पर जमकर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुणाचल प्रदेश के पहले ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के उद्घाटन किया। इस का शिलान्यास 2019 में किया गया था। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोदी  ने कहा कि अटकाने, लटकाने और भटकाने का समय चला गया।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Greenfield Airport: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुणाचल प्रदेश के पहले ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के उद्घाटन किया। इस का शिलान्यास 2019 में किया गया था। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि अटकाने, लटकाने और भटकाने का समय चला गया।  हम ऐसा वर्क कल्चर लाए हैं, जिसका शिलान्यास हम करते हैं, उसका उद्घाटन भी हम करते हैं।

पढ़ें :- IND vs AUS Test, Ravichandran Ashwin : रविचंद्रन अश्विन ने रच दिया इतिहास,   दिग्गजों को पछाड़ा

640 करोड़ रुपये की लागत से हुआ है एयरपोर्ट का निर्माण

बताया जा रहा है कि ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट राजधानी ईटानगर से लगभग 25 किलोमीटर दूर है। बता दें कि ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का निर्माण 640 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। इस एयरपोर्ट का उद्देश्य कनेक्टिविटी को बढ़ावा देना और क्षेत्र में व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा देना है।

गौरतलब है कि उन्होंने कहा कि जब मैंने 2019 में इसका शिलान्यास किया, तब चुनाव होने वाले थे। राजनीतिक टिप्पणीकारों ने शोर मचाया कि हवाई अड्डा नहीं बनने जा रहा है और आज इसका उद्घाटन हो रहा है। कल्चर हो या एग्रीकल्चर, कॉमर्स हो या कनेक्टिविटी, पूर्वोत्तर को आखिरी नहीं बल्कि सर्वोच्च प्राथमिकता मिलती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...