1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. पीएम मोदी ने बिहार में कोसी रेल महासेतु का किया उद्घाटन, लिच्छवी सहित दो ट्रेनों को मिलेगी हरी झंडी

पीएम मोदी ने बिहार में कोसी रेल महासेतु का किया उद्घाटन, लिच्छवी सहित दो ट्रेनों को मिलेगी हरी झंडी

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव होने से पहले केंद्र सरकार ने बिहार को कई बड़ी परियोजनाओं की सौगात देनी सुरू कर दी है। इसी क्र में शुक्रवार को पीएम मोदी ने मिथिलांचल को जोड़ने वाले कोसी रेल महासेतु का उदघाटन किया। इसके अलावा पीएम मोदी ने समस्तीपुर रेलमंडल की कई योजनाओं का उद्घाटन किया और सुपौल से आसनपुर कुपहा डेमू ट्रेन के परिचालन को भी हरी झंडी दिखाई।

पीएम नरेंद्र मोदी ने समस्तीपुर रेलमंडल की 5 बड़ी योजनाओं के साथ 3 ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। डीआरएम अशोक माहेश्वरी के अनुसार पीएम मोदी ने सीतामढ़ी से आनंद विहार टर्मिनल के लिए इलेक्ट्रिक इंजन वाली लिच्छवी एक्सप्रेस, सुपौल सरायगढ़ आसनपुर कुपहा स्टेशन के लिए डेमू और सरायगढ़ राघोपुर के लिए एक डेमू ट्रेन को डिजीटल वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

पीएम नरेन्द्र मोदी ने आज कोसी महासेतु देश को समर्पित किया लेकिन इसके बाद भी मिथिलांचल से जुड़ने में कुछ और दिनों का इंतजार करना पड़ेगा। सुपौल से सरायगढ़ होते हुए कोसी महासेतु से होकर ट्रेन असानपुर कुपहा हॉल्ट तक चलेगी। असानपुर कुपहा हाल्ट से झंझारपुर स्टेशन तक कार्य प्रगति पर है। इन दोनों स्टेशनों के बीच 5 और छोटे पुलों का निर्माण किया जाना है। इस कार्य के पूरा होते ही कोसी से मिथिलांचल का दरभंगा स्टेशन जुड़ जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...