प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्‍ट्रीय स्वच्छता केंद्र का किया उद्घाटन, ‘गंदगी भारत छोडो’ का दिया नया नारा

modi ji

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्‍ट्रीय स्वच्छता केंद्र का उद्घाटन किया है। स्वच्छ भारत मिशन को प्रमोट करने के लिए राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र की शुरुआत की गई है। यह स्वच्छ भारत मिशन के तहत एक इंटरैक्टिव एक्सपीरियंस सेंटर है। इस दौरान राजघाट पर पीएम मोदी ने स्वच्छ भारत मिशन पर बनी शॉर्ट फिल्म देखी।

Pm Modi Inaugurates National Sanitation Center Gives New Slogan Leave Dirt :

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी जी का अभियान था- अंग्रेजों भारत छोड़ो। अब हम लोग अभियान चला रहे हैं- गंदगी भारत छोड़ो। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि साफ सफाई और स्‍वच्‍छता कोरोना से लड़ाई में काम आने वाला एक हथियार है। इस दौरान पीएम मोदी ने ‘गंदगी भारत छोडो’ का नया नारा दिया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सबसे पहले महात्‍मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्‍पांजलि अर्पित की। इसके बाद उच्‍च तकनीकी अनुभव केंद्र का अवलोकन किया। इस सेंटर को महात्मा गांधी को समर्पित किया गया है। पीएम मोदी ने राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र की घोषणा 10 अप्रैल 2017 को गांधीजी के चंपारण ‘सत्याग्रह’ के 100 वर्ष पूरे होने के मौके पर की थी।

इस केंद्र में स्थित सभागार में लोगों को स्वच्छ भारत मिशन की सफल यात्रा के बारे में बताया जाएगा। लोगों को यहां स्वच्छता और इससे जुड़े दूसरे पहलुओं पर जानकारी और शिक्षा के साथ-साथ जागरूक बनने का भी मौका मिलेगा।

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्‍ट्रीय स्वच्छता केंद्र का उद्घाटन किया है। स्वच्छ भारत मिशन को प्रमोट करने के लिए राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र की शुरुआत की गई है। यह स्वच्छ भारत मिशन के तहत एक इंटरैक्टिव एक्सपीरियंस सेंटर है। इस दौरान राजघाट पर पीएम मोदी ने स्वच्छ भारत मिशन पर बनी शॉर्ट फिल्म देखी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी जी का अभियान था- अंग्रेजों भारत छोड़ो। अब हम लोग अभियान चला रहे हैं- गंदगी भारत छोड़ो। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि साफ सफाई और स्‍वच्‍छता कोरोना से लड़ाई में काम आने वाला एक हथियार है। इस दौरान पीएम मोदी ने 'गंदगी भारत छोडो' का नया नारा दिया। https://twitter.com/BJP4India/status/1292059706094018561?s=20 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सबसे पहले महात्‍मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्‍पांजलि अर्पित की। इसके बाद उच्‍च तकनीकी अनुभव केंद्र का अवलोकन किया। इस सेंटर को महात्मा गांधी को समर्पित किया गया है। पीएम मोदी ने राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र की घोषणा 10 अप्रैल 2017 को गांधीजी के चंपारण ‘सत्याग्रह' के 100 वर्ष पूरे होने के मौके पर की थी। इस केंद्र में स्थित सभागार में लोगों को स्वच्छ भारत मिशन की सफल यात्रा के बारे में बताया जाएगा। लोगों को यहां स्वच्छता और इससे जुड़े दूसरे पहलुओं पर जानकारी और शिक्षा के साथ-साथ जागरूक बनने का भी मौका मिलेगा।