1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पीएम मोदी ने सी-प्लेन सेवा का किया उद्घाटन, केवड़िया से साबरमती तक भरी उड़ान

पीएम मोदी ने सी-प्लेन सेवा का किया उद्घाटन, केवड़िया से साबरमती तक भरी उड़ान

By शिव मौर्या 
Updated Date

केवड़िया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। आज उनके दौरे का आखिरी दिन है। इस मौके पर पीएम मोदी ने गुजरात के केवड़िया में पहली सी प्लेन सेवा का उद्घाटन किया। इससे पहले पीएम मोदी ने एकता दिवस परेड में हिस्सा लिया। इसके साथ ही उन्होंने सिविल सर्विसेज प्रोबेशनर्स को वर्चुअली संबोधित किया।

पढ़ें :- राजस्थान में सियासी बवाल: गहलोत हो सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष की रेस से बाहर, सामने आया नए दावेदार का नाम

बता दें कि, आज देशभर सरदार पटेल की जयंती मनाई जा रही है। इस दिन को पूरे देश में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इस मौके पर पीएम मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार पटेल की 145वीं जयंती पर एक बार फिर सर्वहित देशहित का संदेश देते हुए आतंकवाद व नकारात्मक राजनीति पर बरसे।

वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी केवड़िया से पहली सीप्लेन फ्लाइट से साबरमती रिवरफ्रंट पहुंचे। सी-प्लेन से उन्होंने अपनी यात्रा पूरी की। पीएम नरेंद्र मोदी ने केवड़िया से साबरमती तक पहली सी-प्लेन में उड़ान भरी।

बता दें कि ये सी- फ्लाइट अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट को केवड़िया, नर्मदा डिस्ट्रिक में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से जोड़ती है। इस प्रकार के विमान छोटे जल निकायों व छोटी हवाईपट्टी से उड़ान भरने व लैडिंग में सक्षम होते हैं। सी-प्लेन की उड़ानें स्पाइसजेट संचालित कर रही है। इसके तहत सी-प्लेन रोजाना दो उड़ान भरेगा।

 

पढ़ें :- ओपी राजभर का निशाना, कहा-अखिलेश नहीं चाहते थे शिवपाल उनके साथ आएं 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...