1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. भारतीय सेना का हो रहा है राजनीतिकरण, पीएम मोदी ने पुलवामा हमले के नाम पर मांगा वोट

भारतीय सेना का हो रहा है राजनीतिकरण, पीएम मोदी ने पुलवामा हमले के नाम पर मांगा वोट

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। चुनावी सभा में पीएम मोदी के पुलवामा शहीदों के नाम पर वोट मांगने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने इसको लेकर ट्वीट किया। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री सशस्त्र बलों का राजनीतिकरण कर रहे हैं, उनका प्रयोग चुनावी लाभ के लिए कर रहे हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण हैं। चुनाव आयोग को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सत्ता पक्ष अपने लाभ के लिए हमारे सैनिकों की वीरता का फायदा न उठाए।

बता दें कि पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार वोट करने वालों से अपील की है। उनकी इस अपील के बाद मार्क्सेवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने चुनाव आयोग में पीएम मोदी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि पीएम मोदी ने महाराष्ट्र में एक रैली में पहली बार मतदान करने वालों से बालाकोट में आतंकी शिविर पर हवाई हमला करने वाले वायुसैनिकों के नाम पर वोट मांगकर चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

जिसके बाद इलेक्शन कमीशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का संज्ञान लेते हुए महाराष्ट्र के मुख्य चुनाव अधिकारी से जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है। बता दें कि चुनाव आयोग ने पिछले महीने एक एडवाइजरी जारी कर राजनीतिक दलों से सशस्त्र बलों की गतिविधियों का चुनावी प्रचार में इस्तेमाल करने से परहेज करने के लिए कहा था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...