पीएम मोदी के गुजरात दौरे से पहले हार्दिक पटेल ने मुंडन करवा किया विरोध

Pm Modi Ke Gujraat Daure Se Pahle Hardik Patel Ne Mundan Karwa Kiya Virodh

गुजरात। अपने कारनामों की वजह से सुर्खियों में बने रहने वाले पटेल समुदाय के नेता हार्दिक पटेल एक बार फिर चर्चा में आ गए है। दरअसल हार्दिक ने पीएम नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे से ठीक एक दिन पहले विरोध जताते हुए अपना मुंडन करवाया है। इस दौरान हार्दिक के साथ उनके सैकड़ों साथियों ने भी मुंडन करवाते हुए पीएम के आगमन का विरोध जताया। विरोध का कारण पुछे जाने पर हार्दिक ने कहा कि बीजेपी देश को ठगने का काम कर रही है जिसके खिलाफ हमने अब मुहिम छेड़ दी है।



पाटीदार युवाओं की दो दिवसीय न्याय यात्रा(न्याय के लिए प्रदर्शन) लाथिडाल से शुरू होगी जो सोमवार को भावनगर में खत्म होने से पहले 51 गांवों को कवर करेगी। पटेल ने कहा कि ये न्याय यात्रा 2015 में हमारे प्रदर्शन के दौरान पुलिस अत्याचारों के खिलाफ न्याय के लिए शुरू की गई है, जिसमें 13 युवा मारे गए थे। हम बोटाद से ये यात्रा शुरू करेंगे जहां पिछलाी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री ने सिंचाई परियोजना का शुभारंभ किया था।



गौरतलब है कि पाटीदार समुदाय आर्थिक और राजनीतिक रूप से प्रभावशाली समुदाय है और तीन दशकों से भाजपा का समर्थक रहा है। 25 साल के हार्दिक पटेल पाटीदार समुदाय को आरक्षण की मांग के आंदोलन का चेहरा बनकर उभरे थे। जिन्हें राजद्रोह के मामले में 9 महीने के लिए जेल की सजा काटनी पड़ी थी बाद में अन्य मामले में सजा छह महीने के लिए बढ़ा दी गई थी।




आपको बता दें कि हार्दिक व उनके साथियों ने बोटाद में उसी जगह मुंडन करवाया है जहां प्रधानमंत्री पिछली बार आए थे। प्रधानमंत्री दो दिन के दौरे पर सोमवार को गुजरात आ रहे हैं। यहां वह कच्छ के भचाउ ओर गांधीधाम में कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। मंगलवार को पीएम मोदी गांधीनगर आयेंगे और अफ्रिकन बैंक के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

गुजरात। अपने कारनामों की वजह से सुर्खियों में बने रहने वाले पटेल समुदाय के नेता हार्दिक पटेल एक बार फिर चर्चा में आ गए है। दरअसल हार्दिक ने पीएम नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे से ठीक एक दिन पहले विरोध जताते हुए अपना मुंडन करवाया है। इस दौरान हार्दिक के साथ उनके सैकड़ों साथियों ने भी मुंडन करवाते हुए पीएम के आगमन का विरोध जताया। विरोध का कारण पुछे जाने पर हार्दिक ने कहा कि बीजेपी देश को ठगने का…