1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कृषि विधेयक को लेकर विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा-बिचौलियों का साथ दे रहे हैं कुछ लोग, किसान रहें सतर्क

कृषि विधेयक को लेकर विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा-बिचौलियों का साथ दे रहे हैं कुछ लोग, किसान रहें सतर्क

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार कहा कि लोकसभा में पारित कृषि सुधार संबं​धी विधेयक उनके लिए रक्षा कवच साबित होगा। पीएम ने नए प्रावधान लागू होने के बाद किसान अपनी फसल को देश ​के किसी भी बाजारा में अपनी मनचाही कीमत से बेच सकेंगे। पीएम ने विपक्षी पार्टियों से खासकर कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह इन विधेयकों का विरोध कर किसानों का भ्रमित करने का प्रयास कर रही हैं और बिचौलियों के साथ किसानों की कमाई को बीच में लूटने वालों का साथ दे रही हैं।

उन्होंने किसानों से आग्रह किया कि वे इस भ्रम में न पड़ें और सतर्क रहें। पीएम ने कहा कि कुछ लोग बिचौलियों का साथ देना चाह रहे हैं। उन्होंने कहा कि जितना काम किसानों के लिए कभी नहीं हुआ था वह इन 6 सालों में हुआ। मौजूदा विधेयकों का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि इससे किसान सभी बंधनों से मुक्त हो जाएगा और वह अपनी फसल खुद उगा कर अपनी कमाई बढ़ाएगा।

कृषि बिल पर पीएम मोदी ने कहा कि विश्वकर्मा दिवस के मौके पर ये तीनों विधेयक लोकसभा में पास हुए। इन सुधारों से किसानों को अपनी उपज बेचने में और ज्यादा विकल्प मिलेंगे और ज्यादा अवसर मिलेंगे। मैं देश भर के किसानों के किसानों को इन विधेयकों के पारित होने पर बहुत-बहुत बधाई देता हूं। ये विधेयक किसानों और ग्राहकों को बिचौलियों से बचाने के लिए लाए गए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...