पीएम मोदी पहुंचे लखनऊ, 60 हजार करोड़ की 81 परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

pm-modi-lucknow

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 60 हजार करोड़ रुपये के निवेश की 81 परियोजनाओं का शिलान्यास करने पहुंच गए हैं। इस दौरान देश के कई नामी-गिरामी उद्योगपति भी कार्यक्रम में मौजूद हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एकमुश्त 60,228 करोड़ की निवेश परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री शनिवार को भी लखनऊ आए थे और यहां उन्होंने 3,897 करोड़ रुपये की 99 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया था।

कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद हैं। यूपी के राज्‍यपाल रामनाईक, डिप्टी सीएम केशव मौर्य, दिनेश शर्मा, मंत्री सतीश महाना, सुरेश राणा भी कार्यक्रम में उपस्थित हैं। ये परियोजनाएं फरवरी 2018 में आयोजित यूपी इन्वेस्टर्स समिट में आए 4 लाख 68 हजार करोड़ के निवेश का हिस्सा हैं। इस कार्यक्रम में करीब 75 बड़े उद्योगपति भी हिस्‍सा लेंगे।

{ यह भी पढ़ें:- ...जब वाजपेयी के एक फैसले से रातोरात गुजरात के CM बन गए थे नरेंद्र मोदी }

इन 81 परियोजनाओं में नोएडा में आईटी पार्क का निर्माण भी शामिल है। 2300 करोड़ रुपए की लागत से टीसीएस नोएडा में आईटी/आईटीईएस सेंटर का निर्माण करेगी। इसमें 30 हजार लोगों को रोजगार मिलने का दावा किया जा रहा है। बिजनौर में सीमेंट प्लांट, बरेली में प्रोसेसिंग यूनिट, गोरखपुर में इंटीग्रेटेड स्टील प्लांट और हरदोई में इंटीग्रेटेड पेंट प्लांट का शिलान्यास भी करेंगे। राजधानी लखनऊ के लिए प्रधानमंत्री 1417 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

अडानी ग्रुप के फाउंडर एंड चेयरमैन गौतम अडानी ने कहा कि इन्वेस्टर समिट की बड़ी सफलता के बाद मुझे उत्तर प्रदेश में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में बुलाया गया इसके लिए मैं धन्यवाद करता हूं। यह प्रोग्राम साफ करता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए पूरे प्रयत्न कर रहे हैं। जिसका नतीजा है कि पांच महीने के अंदर ही 60 हजार करोड़ का निवेश प्रदेश में हो रहा है।

{ यह भी पढ़ें:- Atal Bihari Vajpayee Health LIVE Updates: थम गई 'अटल' सांसे, 93 साल की उम्र में निधन }

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 60 हजार करोड़ रुपये के निवेश की 81 परियोजनाओं का शिलान्यास करने पहुंच गए हैं। इस दौरान देश के कई नामी-गिरामी उद्योगपति भी कार्यक्रम में मौजूद हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एकमुश्त 60,228 करोड़ की निवेश परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री शनिवार को भी लखनऊ आए थे और यहां उन्होंने 3,897 करोड़ रुपये की 99 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण…
Loading...