लखनऊ: 27 फरवरी से शुरू होगी इस रूट की मेट्रो, प्रधानमंत्री करेंगे उद्‌घाटन

lucknow-metro
लखनऊ: गृहमंत्री राजनाथ सिंह मेट्रो को दिखाएंगे हरी झंडी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शहर के लोगों के लिए एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया तक के पूरे रूट पर मेट्रो का सफर 27 फरवरी को शुरू हो सकता है। अनुमान लगाया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दिन इस बहुप्रतीक्षित प्रॉजेक्ट का उद्‌घाटन कर सकते हैं। उनके संभावित आगमन के लिए गुपचुप तैयारी भी शुरू हो गई है। एलएमआरसी चेयरमैन और सीएमआरएस की टीम के मेट्रो रूट के निरीक्षण को भी इससे जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं इस बात का भी अनुमान लगाया जा रहा कि हो सकता हो प्रधानमंत्री मेट्रो के अलावा कुकरैल पुल और पकरी पुल का भी उद्‌घाटन करें।

Pm Modi May Inaugurate Munshi Pulia Route In Lucknow :

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 फरवरी को कानपुर दौरे पर आ रहे हैं। अंदाजा लगाया जा रहा हैं कि कानपुर के दौरे के बाद वह लखनऊ भी आ सकते हैं, हालांकि इसकी अंतिम रूपरेखा 24 या 25 फरवरी को ही तय होगी। इस बीच बुधवार से कमिश्नर ऑफ मेट्रो रेल सेफ्टी (सीएमआरएस) की टीम ने पूरे रूट का निरीक्षण शुरू कर दिया है। यही नहीं, एलएमआरसी के चेयरमैन और आवास एवं शहरी मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने भी बुधवार को मेट्रो स्टेशनों का निरीक्षण किया। उनके इस निरीक्षण को प्रधानमंत्री के दौरे से जोड़कर देखा जा रहा है।

वहीं दुर्गा शंकर मिश्र ने एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया तक कमर्शियल रन की तैयारी का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने स्टेशनों की कला और आर्ट वर्क की तारीफ की। इसके बाद गोमतीनगर स्थित मेट्रो कार्यालय में बैठक कर बाकी तैयारियों की जानकारी ली और समय पर काम पूरा करने पर एलएमआरसी टीम को बधाई भी दी। इसके साथ ही एलएमआरसी के एमडी कुमार केशव ने बताया कि कमिश्नर ऑफ मेट्रो रेल सेफ्टी (सीएमआरएस) की टीम कॉरिडोर का निरीक्षण कर रहे हैं। उनकी स्वीकृति के बाद एलएमआरसी कमर्शल रन शुरू कर देगी।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शहर के लोगों के लिए एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया तक के पूरे रूट पर मेट्रो का सफर 27 फरवरी को शुरू हो सकता है। अनुमान लगाया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दिन इस बहुप्रतीक्षित प्रॉजेक्ट का उद्‌घाटन कर सकते हैं। उनके संभावित आगमन के लिए गुपचुप तैयारी भी शुरू हो गई है। एलएमआरसी चेयरमैन और सीएमआरएस की टीम के मेट्रो रूट के निरीक्षण को भी इससे जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं इस बात का भी अनुमान लगाया जा रहा कि हो सकता हो प्रधानमंत्री मेट्रो के अलावा कुकरैल पुल और पकरी पुल का भी उद्‌घाटन करें। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 फरवरी को कानपुर दौरे पर आ रहे हैं। अंदाजा लगाया जा रहा हैं कि कानपुर के दौरे के बाद वह लखनऊ भी आ सकते हैं, हालांकि इसकी अंतिम रूपरेखा 24 या 25 फरवरी को ही तय होगी। इस बीच बुधवार से कमिश्नर ऑफ मेट्रो रेल सेफ्टी (सीएमआरएस) की टीम ने पूरे रूट का निरीक्षण शुरू कर दिया है। यही नहीं, एलएमआरसी के चेयरमैन और आवास एवं शहरी मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने भी बुधवार को मेट्रो स्टेशनों का निरीक्षण किया। उनके इस निरीक्षण को प्रधानमंत्री के दौरे से जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं दुर्गा शंकर मिश्र ने एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया तक कमर्शियल रन की तैयारी का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने स्टेशनों की कला और आर्ट वर्क की तारीफ की। इसके बाद गोमतीनगर स्थित मेट्रो कार्यालय में बैठक कर बाकी तैयारियों की जानकारी ली और समय पर काम पूरा करने पर एलएमआरसी टीम को बधाई भी दी। इसके साथ ही एलएमआरसी के एमडी कुमार केशव ने बताया कि कमिश्नर ऑफ मेट्रो रेल सेफ्टी (सीएमआरएस) की टीम कॉरिडोर का निरीक्षण कर रहे हैं। उनकी स्वीकृति के बाद एलएमआरसी कमर्शल रन शुरू कर देगी।