ब्रिक्स सम्मेलन ने बाद पीएम मोदी ने रूस और चीनी राष्ट्रपति से की वार्ता

pm modi south africa
ब्रिक्स सम्मेलन ने बाद पीएम मोदी ने रूस और चीनी राष्ट्रपति से की वार्ता

नई दिल्ली। तीन अफ्रीकी देशों की यात्रा के अंतिम पड़ाव पर पीएम मोदी गुरुवार को ​दक्षिण अफ्रीका में आयोजित हुए ब्रिक्स सम्मेलन में शामिल हुए। उन्होने कार्यक्रम को संबोधित भी किया। कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी के चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से द्विपक्षीय वार्ता भी की।

Pm Modi Met China President In South Africa After Bricks Meeting :

विदेश मंत्रालय के अनुसार,पीएम मोदी ने चीनी राष्ट्रपति से द्विपक्षीय वार्ता की,जिसमें दोनों नेताओं ने बॉर्डर की स्थिति पर विस्तृत रूप से बात की और ये तय किया कि दोनों देशों की सेनाओं को सीमा पर शांति बनाने की कोशिश करनी चाहिए। इसके अलावा पीएम ने भारत की ओर से निर्यात का मुद्दा भी उठाया।

बता दें कि भारत चीन से काफी मात्रा में आयात करता है लेकिन निर्यात की मात्रा कम है, मोदी सरकार इस अंतर को कम करने के कई कदम उठाने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि 1-2 अगस्त को भारत का एक डेलिगेशन इस मसले पर बात करने चीन जाएगा।

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के अलावा पीएम मोदी रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से भी मिले। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि सोची यात्रा के दौरान जिस तरह उन्होंने उनका स्वागत किया था, वह उनके शुक्रगुजार हैं।

नई दिल्ली। तीन अफ्रीकी देशों की यात्रा के अंतिम पड़ाव पर पीएम मोदी गुरुवार को ​दक्षिण अफ्रीका में आयोजित हुए ब्रिक्स सम्मेलन में शामिल हुए। उन्होने कार्यक्रम को संबोधित भी किया। कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी के चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से द्विपक्षीय वार्ता भी की।विदेश मंत्रालय के अनुसार,पीएम मोदी ने चीनी राष्ट्रपति से द्विपक्षीय वार्ता की,जिसमें दोनों नेताओं ने बॉर्डर की स्थिति पर विस्तृत रूप से बात की और ये तय किया कि दोनों देशों की सेनाओं को सीमा पर शांति बनाने की कोशिश करनी चाहिए। इसके अलावा पीएम ने भारत की ओर से निर्यात का मुद्दा भी उठाया।बता दें कि भारत चीन से काफी मात्रा में आयात करता है लेकिन निर्यात की मात्रा कम है, मोदी सरकार इस अंतर को कम करने के कई कदम उठाने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि 1-2 अगस्त को भारत का एक डेलिगेशन इस मसले पर बात करने चीन जाएगा।चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के अलावा पीएम मोदी रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से भी मिले। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि सोची यात्रा के दौरान जिस तरह उन्होंने उनका स्वागत किया था, वह उनके शुक्रगुजार हैं।