1. हिन्दी समाचार
  2. 50 प्रभावशाली भारतीयों की सूची में सबसे लोकप्रिय पीएम मोदी, दूसरे नंबर पर सीएम योगी

50 प्रभावशाली भारतीयों की सूची में सबसे लोकप्रिय पीएम मोदी, दूसरे नंबर पर सीएम योगी

Pm Modi Most Popular In The List Of 50 Influential Indians Cm Yogi At Number Two

लखनऊ। फेम इंडिया मैगजीन की ’50 प्रभावशाली भारतीय 2020′ की सूची में प्रधानमंत्री मोदी सबसे लोकप्रिय माने गये हैं, वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ देश के सबसे लोकप्रिय मुख्‍यमंत्री चुने गये हैं. अपनी ईमानदार छवि, कठोर निर्णय लेने की क्षमता और बुलंद इरादे के आधार पर उन्होंने देश के सभी मुख्‍यमंत्रियों को पीछे छोड़ दिया. टॉप 50 प्रभावशाली लोगों की लिस्‍ट में राजनेता, उद्योगपति, अभिनेता, पत्रकार समेत ब्‍यूरोक्रेट्स भी शामिल हैं. योगी आदित्‍यनाथ ने सात राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों को अपने प्रभावशाली नेतृत्‍व से पीछे छोड़ते हुए इस सूची में कब्‍जा जमाने में सफल रहे हैं.

पढ़ें :- नवनीत सहगल को मिली सूचना विभाग की कमान, अवनीश अवस्थी से लिया गया वापस

ओवरआल लिस्‍ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले स्‍थान पर हैं, जबकि उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को दूसरा स्‍थान मिला है. गृहमंत्री अमित शाह तीसरे नंबर पर चुने गये हैं. इस लिस्‍ट में देश के कुल आठ मुख्‍यमंत्री शामिल हैं. टॉप टेन में छठे नंबर पर केरल के मुख्‍यमंत्री पी विजयन तथा दसवें नंबर पर उड़ीसा के मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक शामिल हैं. सर्वे में शामिल होने वाले अन्य मुख्यमंत्रियों में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 12वें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 13वें, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 17 वें, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत 30वें और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह 31वें स्थान पर हैं.

99.6 फ़ीसदी लोगों ने पीएम मोदी को माना जननायक

सर्वे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगभग 99.6 फीसदी लोगों ने जननायक और बेहद प्रभावशाली व्यक्ति माना है. इसके अलावा योगी आदित्यनाथ 97 फीसदी लोगों की राय के साथ दूसरे स्थान पर हैं. बता दें कि योगी आदित्यनाथ का मुख्यमंत्री के तौर पर यह पहला टर्म है. कोरोना संक्रमण काल जिस तरह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सक्रिय रहे हैं, उनसे उनकी छवि काफी लोकप्रिय हुआ है.

पढ़ें :- हाथरस केस को लेकर बीजेपी विधायक ने राज्यपाल को लिखा पत्र, कहा-डीजीपी-डीएम-एसएसपी पर चले हत्या का केस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...