1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. PM Modi Nepal Visit: लुम्बिनी पहुंचे पीएम मोदी, महामायादेवी मंदिर में की पूजा

PM Modi Nepal Visit: लुम्बिनी पहुंचे पीएम मोदी, महामायादेवी मंदिर में की पूजा

बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार गौतम बुद्ध की जन्मस्थली लुम्बिनी पहुंचे, जहां उन्होंने महामायादेवी मंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान उनके साथ नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा भी मौजूद रहे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

काठमांडू। बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार गौतम बुद्ध की जन्मस्थली लुम्बिनी पहुंचे, जहां उन्होंने महामायादेवी मंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान उनके साथ नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा भी मौजूद रहे।

पढ़ें :- गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, आरोप लगाने वाले पीएम मोदी से मांगे माफी

बता दें कि, लुम्बिनी नेपाल के तराई मैदानी क्षेत्र में स्थित है और बौद्ध धर्म के सबसे पवित्र स्थलों में से एक है। वहीं, इस मौके पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि, नेपाल के लोगों की बीच आकर बहुत खुशी हुई। इस दौरान उन्होंने नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा को भव्य स्वागत के लिए धन्यवाद कहा।

पढ़ें :- वैश्विक अर्थव्यवस्था की गर्वनेन्स के बारे में ब्रिक्स सदस्य देशों का नज़रिया काफ़ी समान : PM Modi

बता दें कि, पीएम मोदी की वर्ष 2014 में के बाद नेपाल की 5वीं यात्रा है। बता दें कि, सोमवार सुबह यूपी के कुशीनगर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान लैंड किया। उनके साथ उनके प्रतिनिधमंडल के सदस्य भी थे। यहां से भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से वह लुम्बिनी पहुंचे। उन्होंने महामायादेवी मंदिर में पूजा अर्चना की और उसके बाद नेपाली प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के साथ लुम्बिनी बौद्ध विहार क्षेत्र में बौद्ध संस्‍कृति और विरासत केन्‍द्र का शिलान्‍यास किया।

पढ़ें :- Haryana Civic Elections : भाजपा का 11 नगर समिति अध्यक्ष पद पर कब्जा, सीएम बोले- अग्निपथ आंदोलन दिखा बेअसर

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...