पीएम मोदी तीन दिवसीय थाईलैंड दौरे पर, 3 समिट में लेंगे हिस्सा

Thailand
पीएम मोदी तीन दिवसीय थाईलैंड दौरे पर, 3 समिट में लेंगे हिस्सा

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को तीन दिवसीय दौरे पर थाईलैंड के लिए रवाना हो चुके हें। इस दौरान पीएम मोदी 3 समिट में हिस्सा लेंगे। विदेश मंत्रालय के मुताबिक मोदी पहले वहां रहने वाले भारतीय लोगों को सम्बोधित करेंगे उसके बाद गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के मौके पर सिक्का और तमिल ग्रंथ तिरुक्कुल का थाई अनुवाद भी जारी करेंगे। यही नही शनिवार को मोदी बैंकॉक में स्वस्दी पीएम मोदी कम्युनिटी प्रोग्राम में भी हिस्सा लेंगे।

Pm Modi On A Three Day Visit To Thailand To Attend 3 Summits :

आपको बता दें कि पीएम मोदी 2 से 4 नवंबर तक थाईलैंड दौरे पर रहेंगे, इस दौरान वह आसियान-इंडिया, ईस्ट एशिया और क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक साझेदारी समिट में हिस्सा लने के लिए थाईलैंड गये हुए हैं। इस दौरान दोनो देशों के बीच व्यापार, सुरक्षा, कनेक्टिविटी जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी। आपको बता दें कि आज दो बजे के लगभग पीएम बैंकॉक पंहुचे और शाम 6 बजे वह बैंकॉक क नेशनल स्टेडियम जायेंगे जहां वह प्रवासी भारतीयों के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

बताया गया कि रीजनल कॉम्प्रीहेन्सिव इकोनॉमिक पार्टनरशिप समिट में ब्रुनेई, कंबोडिया, इंडोनेशिया, मलेशिया, म्यांमार, सिंगापुर, थाईलैंड, फिलीपींस, लाओस और वियतनाम जैसे देश शामिल हैं. वहीं 6 एफटीए पार्टनर्स भारत, चीन, जापान, साउथ कोरिया, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड भी शामिल हैं। उत्पादों और सेवाओं में आसानी के लिए आरसीईपी के द्वारा सभी 16 देशों को शामिल करते हुए एक ‘एकीकृत बाजार’ बनाए जाने का प्रस्ताव है। बताया जा रहा है कि इससे बाधाएं कम होंगी. साथ ही, निवेश, आर्थ‍िक एवं तकनीकी सहयोग, विवाद समाधान, ई-कॉमर्स आदि को बढ़ावा भी मिलेगा।

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को तीन दिवसीय दौरे पर थाईलैंड के लिए रवाना हो चुके हें। इस दौरान पीएम मोदी 3 समिट में हिस्सा लेंगे। विदेश मंत्रालय के मुताबिक मोदी पहले वहां रहने वाले भारतीय लोगों को सम्बोधित करेंगे उसके बाद गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के मौके पर सिक्का और तमिल ग्रंथ तिरुक्कुल का थाई अनुवाद भी जारी करेंगे। यही नही शनिवार को मोदी बैंकॉक में स्वस्दी पीएम मोदी कम्युनिटी प्रोग्राम में भी हिस्सा लेंगे। आपको बता दें कि पीएम मोदी 2 से 4 नवंबर तक थाईलैंड दौरे पर रहेंगे, इस दौरान वह आसियान-इंडिया, ईस्ट एशिया और क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक साझेदारी समिट में हिस्सा लने के लिए थाईलैंड गये हुए हैं। इस दौरान दोनो देशों के बीच व्यापार, सुरक्षा, कनेक्टिविटी जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी। आपको बता दें कि आज दो बजे के लगभग पीएम बैंकॉक पंहुचे और शाम 6 बजे वह बैंकॉक क नेशनल स्टेडियम जायेंगे जहां वह प्रवासी भारतीयों के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। बताया गया कि रीजनल कॉम्प्रीहेन्सिव इकोनॉमिक पार्टनरशिप समिट में ब्रुनेई, कंबोडिया, इंडोनेशिया, मलेशिया, म्यांमार, सिंगापुर, थाईलैंड, फिलीपींस, लाओस और वियतनाम जैसे देश शामिल हैं. वहीं 6 एफटीए पार्टनर्स भारत, चीन, जापान, साउथ कोरिया, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड भी शामिल हैं। उत्पादों और सेवाओं में आसानी के लिए आरसीईपी के द्वारा सभी 16 देशों को शामिल करते हुए एक 'एकीकृत बाजार' बनाए जाने का प्रस्ताव है। बताया जा रहा है कि इससे बाधाएं कम होंगी. साथ ही, निवेश, आर्थ‍िक एवं तकनीकी सहयोग, विवाद समाधान, ई-कॉमर्स आदि को बढ़ावा भी मिलेगा।