1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. विश्व स्वास्थ्य दिवस पर बोले पीएम मोदी- कहा-कोरोना से लड़ाई पर फोकस करें

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर बोले पीएम मोदी- कहा-कोरोना से लड़ाई पर फोकस करें

इस अवसर पर पीएम मोदी ने स्वास्थ्य सेवाएं देने वाले लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया है। साथ ही देशवासियों को कोरोना वायरस के दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए कहा है। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: आज विश्व स्वास्थ्य दिवस है। प्रति वर्ष विश्व स्वास्थ्य संगठन सात अप्रैल को यह दिन मनाता है। इस दिन का उद्देश्य पूरी दुनिया के लोगों को सेहत के प्रति सचेत करना और बताना है कि स्वास्थ्य ही सबकुछ है। इस अवसर पर पीएम मोदी ने स्वास्थ्य सेवाएं देने वाले लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया है। साथ ही देशवासियों को कोरोना वायरस के दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए कहा है।

पढ़ें :- कांग्रेस अध्यक्ष का निशाना, कहा-मैं तो अछूत हूं, PM मोदी के हाथ की लोग चाय पीते हैं लेकिन मेरे हाथ की तो कोई चाय भी नहीं पीता

पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्वीट में लिखा है कि, “विश्व स्वास्थ्य दिवस, उन सभी लोगों की तारीफ करने का दिन है जो हमारे ग्रह को स्वस्थ रखने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं। स्वास्थ्य सेवा में रिसर्च और इनोवेशन के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दो हराने का भी दिन है। विश्व स्वास्थ्य दिवस पर हमें COVID-19 से लड़ने पर फोकस रखना चाहिए, जिसमें मास्क लगाना, नियमित रूप से हाथ धोना और अन्य प्रोटोकॉल का पालन करना शामिल है। फिट रहने के लिए सभी संभव कदम उठाएं।”

पढ़ें :- Gujarat Elections 2022: गुजरात में एक बार फिर गरजेंगे PM मोदी, बैक-टू-बैक 4 रैलियों को करेंगे संबोधित

उन्होंने आगे लिखा कि, “भारत सरकार ने आयुष्मान भारत और प्रधानमंत्री जनधन योजना समेत कई अन्य उपाय कर रही है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लोगों को अच्छी और सस्ती स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त हो सके। भारत कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भी चला रहा है।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...