1. हिन्दी समाचार
  2. पीएम मोदी ने एक बार फिर किया हैरान, ओम बिड़ला को बना सकते हैं लोकसभा का नया स्पीकर

पीएम मोदी ने एक बार फिर किया हैरान, ओम बिड़ला को बना सकते हैं लोकसभा का नया स्पीकर

Pm Modi Once Again Surprised This Bjp Mp Made Lok Sabha New Speaker

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर नए-नए निर्णय से सबको चौकातें आएं हैं। इस बार राजस्थान के कोटा से बीजेपी सांसद ओम बिड़ला को लोकसभा का नया स्पीकर बनाया है। लोकसभा स्पीकर का नाम घोषित किए जाने के बाद उनको बधाई देने वालों की भीड़ उमड़ गयी है।

पढ़ें :- अंडरवर्ल्ड ले डूबा इन 5 अभिनेत्रियों का करियर, कोई गई जेल, तो कोई बनी संन्यासिनी

दरअसल, ओम बिड़ला की पत्नी अमिता बिड़ला ने कहा कि यह हमारे लिए बहुत गर्व और खुशी का क्षण है। हम उन्हें (ओम बिड़ला को) चुनने के लिए कैबिनेट के बहुत आभारी हैं।

वहीं, लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव आज होना है। लिहाजा लोकसभा स्पीकर के पद को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं। बीजेपी से जीतकर आए वरिष्ठ नेताओं के नाम पर मंथन चल रहा था।

बता दें, लोकसभा अध्यक्ष बनने की रेस में पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, राधामोहन सिंह, रमापति राम त्रिपाठी, एसएस अहलुवालिया और डॉ. वीरेंद्र कुमार जैसे कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल बताए जा रहे थे। मोदी सरकार के 2.0 में लोकसभा स्पीकर के पद पर कौन विराजमान होगा, इसका चुनाव हो चुका है।

गौरतलब है कि राजस्थान के कोटा से बीजेपी सांसद ओम बिड़ला लोकसभा के नए स्पीकर होंगे। ओम बिड़ला आज ही अपना नामांकन दाखिल करेंगे, जिसके बाद बुधवार को सदन में इसपर मतदान होगा। क्योंकि NDA के पास लोकसभा में बहुमत है, ऐसे में उनका ही लोकसभा स्पीकर बनना तय माना जा रहा है।

पढ़ें :- इन अभिनेत्रियों ने अपने दम पर बनाई बॉलीवुड में पहचान, नंबर 1 को मिल चुके है 3 नेशनल अवॉर्ड

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...