1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Rajmata Vijayaraje Scindia’s Birth Anniversary पर PM Modi ने दी श्रद्धांजलि, ट्वीट कर किया

Rajmata Vijayaraje Scindia’s Birth Anniversary पर PM Modi ने दी श्रद्धांजलि, ट्वीट कर किया

पीएम मोदी (PM Modi) ने मंगलवार को विजया राजे सिंधिया की जयंती (Vijayaraje Scindia's birth anniversary) पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। यह बात तो सभी जानते है कि विजया राजे सिंधिया (Vijayaraje Scindia) का नाता ग्वालियर राजघराने से था और वह भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के संस्थापक सदस्यों में से एक थीं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: पीएम मोदी (PM Modi) ने मंगलवार को विजया राजे सिंधिया की जयंती (Vijayaraje Scindia’s birth anniversary) पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। यह बात तो सभी जानते है कि विजया राजे सिंधिया (Vijayaraje Scindia) का नाता ग्वालियर राजघराने से था और वह भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के संस्थापक सदस्यों में से एक थीं।

पढ़ें :- Bharatiya Janata Party ने राष्ट्रीय स्तर पर की नई नियुक्तियां , देखें इस लिस्ट में कौन है शामिल?

आपको बता दें, पीएम मोदी (PM Modi) ने ट्वीट किया, ‘‘राजमाता विजया राजे सिंधिया (Vijayaraje Scindia’s birth anniversary) को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। उनका जीवन पूरी तरह से जन सेवा के लिए समर्पित था। वह निडर और दयालु स्वभाव की थीं।

अगर बीजेपी (BJP) एक ऐसी पार्टी के रूप में उभरी है जिस पर जनता को विश्वास है, तो इसकी वजह यह है कि हमारे पास राजमाता जैसे दिग्गज थे, जिन्होंने लोगों के बीच काम किया और पार्टी को मजबूत किया।’’

विजया राजे सिंधिया का जन्म 1919 में हुआ था और वह जनसंघ और फिर बीजेपी में बहुत सक्रिय रहीं। उनकी बेटियां वसुंधरा राजे (Daughters Vasundhara Raje) और यशोधरा राजे पार्टी की वरिष्ठ नेता हैं, जबकि पोते ज्योतिरादित्य सिंधिया मोदी (Jyotiraditya Scindia Modi) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री (cabinet minister in central government) हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...