1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. रोम में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पीएम मोदी ने अर्पित किया श्रद्धासुमन, भारतीय मूल के लोगों ने स्वागत

रोम में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पीएम मोदी ने अर्पित किया श्रद्धासुमन, भारतीय मूल के लोगों ने स्वागत

जी-20 देशों के नेताओं की मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm modi) शुक्रवार को रोम पहुंचे। रोम पहुंचे पीएम मोदी (Pm modi) का भारतीय मूल के लोगों ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान पीएम (Pm modi) ने पियाजा गांधी में महात्मा गांधी की प्रतिमा को पुष्पांजलि अर्पित की।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। जी-20 देशों के नेताओं की मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm modi) शुक्रवार को रोम पहुंचे। रोम पहुंचे पीएम मोदी (Pm modi) का भारतीय मूल के लोगों ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान पीएम (Pm modi) ने पियाजा गांधी में महात्मा गांधी की प्रतिमा को पुष्पांजलि अर्पित की।

पढ़ें :- कोरोना को लेकर जो बाइडेन ने पीएम मोदी का किए जमकर तारिफ

इसके बाद उन्होंने वहां मौजूद भारतीय मूल के लोगों से बातचीत की। पीएम नरेंद्र मोदी (Pm modi) के स्वागत में लोग मोदी-मोदी के नारे लगाते दिखते हैं। इससे पहले पीएम मोदी (Pm modi) ने यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल और यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन के साथ एक संयुक्त बैठक की।

इस बैठक के दौरान पीएम (Pm modi) ने आर्थिक और लोगों के बीच परस्पर रिश्तों को मजबूत करने के तरीकों पर विचार विमर्श किया। बता दें कि पीएम मोदी की जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए यहां पहुंचने के बाद यह पहली आधिकारिक बैठक है।

पीएम मोदी(Pm modi) जी-20 शिखर सम्मेलन में कोरोना महामारी से प्रभावित वैश्विक अर्थव्यवस्था और स्वास्थ्य क्षेत्र में आमूल-चूल बदलाव लाने के मसले पर अन्य नेताओं के साथ चर्चा करेंगे। इस बैठक में सतत विकास और जलवायु परिवर्तन के मसले पर भी चर्चा हो सकती है।

पढ़ें :- जगतगुरु परमहंस आचार्य का राहुल गांधी पर विवादित बयान, बोले- जिन बच्चों की मां बचपन में दूध नहीं पिलाती वे हो जाते हैं..'
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...