1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. कृषि बिल पास होने पर बोले पीएम मोदी-हम अन्नदाताओं की सहायता के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे

कृषि बिल पास होने पर बोले पीएम मोदी-हम अन्नदाताओं की सहायता के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। राज्यसभा में दो कृषि विधेयकों के पारित होने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने इसका स्वागत किया है। पीएम ने कहा कि इससे किसानों की टेक्नोलॉजी तक पहुंच और आसान होगी। उन्होंने एक बार फिर से जोर देकर कहा कि एमएसपी की व्यवस्था जारी रहेगी। कृषि विधेयकों के बिल पास होने पर पीएम ने कहा कि ‘मैं पहले भी कहा चुका हूं और एक बार फिर कहता हूं कि एमएसपी की व्यवस्था जारी रहेगी।

पढ़ें :- अखिलेश ने बसपा से दोस्ती के दिए संकेत, बोले- बाबा साहब व लोहिया के सिद्धांतों पर चलने वाले लोग संविधान और लोकतंत्र बचाने का करें काम

सरकारी खरीद जारी रहेगी। हम यहां अपने किसानों की सेवा के लिए हैं। हम अन्नदाताओं की सहायता के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे और उनकी आने वाली पीढ़ियों के लिए बेहतर जीवन सुनिश्चित करेंगे।’ पीएम ने कहा कि हमारे कृषि क्षेत्र को मॉर्डन तकनीक की तत्काल जरूरत है, जिससे किसानों को मदद मिलेगी। अब इन बिलों के पास होने से हमारे किसानों की पहुंच भविष्य की टेक्नोलॉजी तक आसान होगी।

पढ़ें :- लोकतंत्र खतरे में है, आने वाले 5 साल में समाजवादियों को बनाना है इतिहास : अखिलेश यादव

इससे न केवल उपज बढ़ेगी, बल्कि बेहतर रिजल्ट सामने आएंगे। यह एक स्वागत योग्य कदम है। बता दें कि, लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी किसानों से संबंधित दो बिल रविवार को पारित हो गए। इस दौरान, संसद में कांग्रेस, टीएमसी समेत विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा किया और विधेयकों का विरोध किया।

ध्वनि मत से करवाई गई वोटिंग में राज्यसभा ने कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सरलीकरण) विधेयक-2020 और कृषक (सशक्तीकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा पर करार विधेयक-2020 को मंजूरी दे दी। इससे पहले नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने मांग की कि दोनों विधेयकों पर हुई चर्चा का जवाब कल के लिए स्थगित कर दिया जाए क्योंकि रविवार को बैठक का निर्धारित समय समाप्त हो गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...