1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मन की बात में बोले पीएम मोदी, तिरंगे के अपना से देश हुआ दुखी

मन की बात में बोले पीएम मोदी, तिरंगे के अपना से देश हुआ दुखी

Pm Modi Said In His Mind Country Is Sad Due To Tricolor

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम को संबोधित किया। मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम की शानदार जीत, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती, कोरोना वैक्सीनेशन समेत कई मुद्दों पर बातचीत की। इसके साथ ही ट्रैक्टरी रैली के दौरान हुई हिंसा पर तिरंगे के अपमान को लेकर दुख जताया है। पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं ‘मन की बात’ करता हूं तो ऐसा लगता है, जैसे आपके बीच, आपके परिवार के सदस्य के रूप में उपस्थित हूं।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने स्वदेशी वैक्सीन लगवाकर विपक्ष के मुंह पर मारा करारा तमाचा : रवि किशन

हमारी छोटी-छोटी बातें, जो एक-दूसरे को, कुछ, सिखा जाए, जीवन के खट्टे-मीठे अनुभव जो, जी-भर के जीने की प्रेरणा बन जाये – बस यही तो है ‘मन की बात’। पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली में 26 जनवरी को तिरंगे का अपमान देख, देश, बहुत दुखी भी हुआ। हमें आने वाले समय को नई आशा और नवीनता से भरना है। हमने पिछले साल असाधारण संयम और साहस का परिचय दिया। इस साल भी हमें कड़ी मेहनत करके अपने संकल्पों को सिद्ध करना है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति द्वारा संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करने के बाद बजट सत्र भी शुरू हो गया है। पीएम ने कहा कि इस महीने क्रिकेट पिच से भी बहुत अच्छी खबर मिली। उन्होंने कहा कि भारत अपनी आजादी के 75 वर्ष का समारोह अमृत महोत्सव शुरू करने जा रहा है। पीएम ने कहा कि मेड इन इंडिया वैक्सीन से भारत का आत्मगौरव बढ़ा है और ये आत्मनिर्भर भारत के प्रतीक हैं। उन्होंने कहा कि सरकार खेती को आधुनिक बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

पीएम ने कहा कि इस साल की शुरुआत के साथ ही कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई को भी करीब-करीब एक साल पूरा हो गया है। जैसे कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई एक उदाहरण बनी है, वैसे ही अब हमारा वैक्सीनेशन प्रोग्राम भी दुनिया में एक मिसाल बन रहा है। आज भारत दुनिया का सबसे बड़ा कोविड वैक्सीनेशन प्रोग्राम चला रहा है।

पढ़ें :- पीएम मोदी के Corona vaccine लगवाने पर विपक्ष-सत्तापक्ष में छिड़ी जुबानी जंग

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...