झारखंड में बोले पीएम मोदी, कर्नाटक की जनता ने पीठ में छूरा घोंपने वालों को सिखाया सबक

Narendra Modi
झारखंड में बोले पीएम मोदी, कर्नाटक की जनता ने पीठ में छूरा घोंपने वालों को सिखाया सबक

रांची। विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को झारखंड पहुंचे। बरही के रसोइधमना मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। अमेरिका, कनाडा, लंदन, आस्‍ट्रेलिया पूरी दुनिया में हर जगह हिंदुस्‍तान की जय-जयकार हो रही है, इसका क्‍या कारण है। पीएम के सवाल पर लोगों ने मोदी-मोदी कहा, इस पर प्रधानमंत्री ने ​कहा कि आपका जवाब गलत है, यह आपके कारण होता है। आपने देश में स्थिर और पूर्ण बहुमत की सरकार दी है। इसके कारण ही विश्‍व में भारत का सम्‍मान बढ़ा है। लोकसभा चुनाव में तमाम कयासों को पीछे छोड़ते हुए झारखंड में आपने 14 में से 12 सीटें दी।

Pm Modi Said In Jharkhand The People Of Karnataka Taught A Lesson To Those Who Have Stabbed In The Back :

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस गठबंधन का कभी पालन नहीं करती। ये लोग भ्रष्‍टाचार के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। झारखंड की जनता अपने भविष्‍य के लिए कर्नाटक के परिणामों को याद रखे। उठापटक की राजनीति करने वालों के लिए यह संदेश है कि यहां भी कांग्रेस और उसके सहयोगियों के एक-एक उम्‍मीदवार को हराइए। मैं एक बार फिर कर्नाटक की जनता को बधाई देता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि आज कांग्रेस के कारनामे का जवाब जनता ने कमल के निशान पर बटन दबाकर दे दिया है। कर्नाटक ने कह दिया है कि कांग्रेस अब लोगों से विश्‍वासघात नहीं कर पाएगी। यह पूरे देश के लिए संदेश है कि कोई जनता के पीठ में छुरा घोंपेगा, मौका मिलते ही जनता उसे पूरी सजा देगी। जनता ने जो नई ताकत दी है, उसके लिए जनता-जनार्दन का आभार।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने यहां भाजपा को सरकार नहीं बनाने दिया था। जनता ने जमकर उनको सजा दी है। कर्नाटक में स्थिरता और विकास के लिए भाजपा पर एक बार फिर विश्‍वास जताने के लिए मैं कर्नाटक की जनता का आभार व्‍यक्‍त करता हूं। 15 सीटों में कई सीटें ऐसी है कि 70 साल से वहां भाजपा नहीं जीती थी, लेकिन गद्दारों को सजा देने के लिए वहां भी जनता ने कमल खिला दिया। बीजेपी के सामान्‍य कार्यकर्ता भी एक-दो ऐसे सीट पर जीते, जिन्‍होंने कांग्रेस-जेडीएस के दिग्‍गजों को औकात बता दी। यह तब हुआ जब कांग्रेस ने नकारात्‍मक प्रचार किया। इससे उबकर जनता ने सब‍क सिखा दिया। कर्नाटक में जो हुआ वह जनमत की जीत है।

मोदी-मोदी के नारे बीच पीएम ने कहा कि साउथ में दक्षिण भारत में जहां लोग कहते हैं कि भाजपा कमजोर है, वहां उपचुनाव के परिणाम आ रहे हैं। कर्नाटक में हम उपचुनाव में जीत रहे हैं। जनता के मैनडेट को पिछले दरवाजे से छिनने वालों को कर्नाटक के मतदाताओं ने लोकतांत्रिक तरीके से पूरी तरह उनके मंसूबे को ध्‍वस्‍त कर दिया है। उपचुनाव के नतीजे से तय हाेने वाला था कि भाजपा की सरकार बचेगी या जाएगी।

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे खुशी है कि आज जम्‍मू कश्‍मीर में भारतीय संविधान पूरी तरह लागू हो गया है। कांग्रेस ने अपने छलकपट से हजारीबाग के सपूत बाबू रामनारायण सिंह को बहुत तकलीफें दी। तब उन्‍होंने करीब सत्‍तर साल पहले कहा था कि कांग्रेस दलदल को जन्‍म देने वाली है। जिसे आज हम अपनी आंखों से देख रहे हैं।

रांची। विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को झारखंड पहुंचे। बरही के रसोइधमना मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। अमेरिका, कनाडा, लंदन, आस्‍ट्रेलिया पूरी दुनिया में हर जगह हिंदुस्‍तान की जय-जयकार हो रही है, इसका क्‍या कारण है। पीएम के सवाल पर लोगों ने मोदी-मोदी कहा, इस पर प्रधानमंत्री ने ​कहा कि आपका जवाब गलत है, यह आपके कारण होता है। आपने देश में स्थिर और पूर्ण बहुमत की सरकार दी है। इसके कारण ही विश्‍व में भारत का सम्‍मान बढ़ा है। लोकसभा चुनाव में तमाम कयासों को पीछे छोड़ते हुए झारखंड में आपने 14 में से 12 सीटें दी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस गठबंधन का कभी पालन नहीं करती। ये लोग भ्रष्‍टाचार के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। झारखंड की जनता अपने भविष्‍य के लिए कर्नाटक के परिणामों को याद रखे। उठापटक की राजनीति करने वालों के लिए यह संदेश है कि यहां भी कांग्रेस और उसके सहयोगियों के एक-एक उम्‍मीदवार को हराइए। मैं एक बार फिर कर्नाटक की जनता को बधाई देता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि आज कांग्रेस के कारनामे का जवाब जनता ने कमल के निशान पर बटन दबाकर दे दिया है। कर्नाटक ने कह दिया है कि कांग्रेस अब लोगों से विश्‍वासघात नहीं कर पाएगी। यह पूरे देश के लिए संदेश है कि कोई जनता के पीठ में छुरा घोंपेगा, मौका मिलते ही जनता उसे पूरी सजा देगी। जनता ने जो नई ताकत दी है, उसके लिए जनता-जनार्दन का आभार। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने यहां भाजपा को सरकार नहीं बनाने दिया था। जनता ने जमकर उनको सजा दी है। कर्नाटक में स्थिरता और विकास के लिए भाजपा पर एक बार फिर विश्‍वास जताने के लिए मैं कर्नाटक की जनता का आभार व्‍यक्‍त करता हूं। 15 सीटों में कई सीटें ऐसी है कि 70 साल से वहां भाजपा नहीं जीती थी, लेकिन गद्दारों को सजा देने के लिए वहां भी जनता ने कमल खिला दिया। बीजेपी के सामान्‍य कार्यकर्ता भी एक-दो ऐसे सीट पर जीते, जिन्‍होंने कांग्रेस-जेडीएस के दिग्‍गजों को औकात बता दी। यह तब हुआ जब कांग्रेस ने नकारात्‍मक प्रचार किया। इससे उबकर जनता ने सब‍क सिखा दिया। कर्नाटक में जो हुआ वह जनमत की जीत है। मोदी-मोदी के नारे बीच पीएम ने कहा कि साउथ में दक्षिण भारत में जहां लोग कहते हैं कि भाजपा कमजोर है, वहां उपचुनाव के परिणाम आ रहे हैं। कर्नाटक में हम उपचुनाव में जीत रहे हैं। जनता के मैनडेट को पिछले दरवाजे से छिनने वालों को कर्नाटक के मतदाताओं ने लोकतांत्रिक तरीके से पूरी तरह उनके मंसूबे को ध्‍वस्‍त कर दिया है। उपचुनाव के नतीजे से तय हाेने वाला था कि भाजपा की सरकार बचेगी या जाएगी। पीएम मोदी ने कहा कि मुझे खुशी है कि आज जम्‍मू कश्‍मीर में भारतीय संविधान पूरी तरह लागू हो गया है। कांग्रेस ने अपने छलकपट से हजारीबाग के सपूत बाबू रामनारायण सिंह को बहुत तकलीफें दी। तब उन्‍होंने करीब सत्‍तर साल पहले कहा था कि कांग्रेस दलदल को जन्‍म देने वाली है। जिसे आज हम अपनी आंखों से देख रहे हैं।