1. हिन्दी समाचार
  2. सोनीपत में बोले PM मोदी: कांग्रेस और पाकिस्‍तान के बीच दर्द और हमदर्द का रिश्‍ता

सोनीपत में बोले PM मोदी: कांग्रेस और पाकिस्‍तान के बीच दर्द और हमदर्द का रिश्‍ता

By बलराम सिंह 
Updated Date

Pm Modi Said In Sonipat There Is A Relationship Of Pain And Sympathy Between Congress And Pakistan

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक बार फिर अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस पर निशाना साधा है। हरियाणा के सोनीपत, मोहाना में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अनुच्छेद 370 के हटने से कांग्रेस के पेट में दर्द हो गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस क्षेत्र ने भारत को हर क्षेत्र में गौरवान्वित किया है। चाहे वह कुश्ती के रिंग में लड़ रहे हों या आतंकवाद के खिलाफ लड़ रहे हों।

पढ़ें :- PM मोदी ने कोरोना संक्रमण स्थिति का लिया जायजा, कहा- लॉकडाउन में भी टीकाकरण में न आए कमी

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपना संबोधन ह‍रियाणावी में शुरू किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने जम्मू-कश्‍मीर के बारे में ऐसे बयान दिए कि इसका फायदा पाकिस्‍तान ने उठाया। वह इन बयानों के आधार पर दुनिया में अपना केस मजबूत करने में जुटा है। यह कांग्रेस और पाकिस्‍तान के बीच कैसी केमेस्‍ट्री है। दोनों के बीच दर्द और हमदर्द का रिश्‍ता है।

उन्‍होंने कहा कि हरियाणा के लोगों ने लाेकसभा चुनाव में बड़े-बड़े नेताओं को सबक सिखाया और उनका अहंकार तोड़ डाला। पीएम मोदी ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा का नाम लिए बिना उन पर जमकर हमले किए। उन्‍होंने कहा कि जो लोग जनता जर्नादन को ईश्वर न मानते हुए खुद को ही शहंशाह मानने लग जाते हैं, अहंकार में सातवे आसमान में पहुंच जाते हैं तो उनका वही हाल होता है जो हरियाणा की जनता ने लोकसभा चुनाव में करके दिखाया है।

मोदी ने जम्मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने की चर्चा करते हुए लोगों से पूछा कि बताएं मुझे देशहित में फैसले लेने चाहिए की नहीं। उन्‍होंने कहा कि इससे कांग्रेस को परेशानी होती है और उसके नेताओं के पेट में दर्द होने लगता है। उन्‍होेंने कहा कि इससे पहले उनका रैली के मंच पर पहुंचने के बाद भव्‍य स्‍वागत किया। लोगों ने मोदी-माेदी के नारे लगाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीकॉप्टर सभास्‍थल के पास उतरा और वहां से मंच पर पहुंचे।

भारत माता की जय बोलने में हरियाणा के युवा आगे

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि चुनावी गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं लोकसभा के चुनाव में आपका आशीर्वाद लेने यहां नहीं पहुंच पाया था। लेकिन आपने न गिला किया, न शिकवा किया। पूरी ताकत से हमारा साथ दिया। पीएम मोदी ने कहा कि भारत माता की जय बोलने में हरियाणा का नौजवान सबसे आगे रहा है।

पढ़ें :- कोरोना संक्रमण: दिल्ली से चलने वाली 29 ट्रेनें रद्द, कोरोना की वजह से रेलवे ने लिया फैसला

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X