पीएम मोदी बोले, ‘कोरिया के लोगों ने युद्ध के बाद एक महान राष्ट्र बनाया’

modi cabinet

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरियाई युद्ध की 70 वीं वर्षगांठ पर एक वीडियो संदेश जारी कर रिपब्लिक ऑफ कोरिया की जनता की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि कोरिया की जनता ने राष्ट्र निर्माण में अहम योगदान दिया।

Pm Modi Said People Of Korea Made A Great Nation After War :

प्रधानमंत्री मोदी ने साथ ही कहा कि कोरिया के लोगों ने युद्ध के बाद कठिन मेहनत के दम पर एक महान राष्ट्र का निर्माण किया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री मून-जे-इन के कोरियाई महाद्वीप में शांति प्रयासों की भी सराहना की। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वीडियो संदेश को सोल में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दिखाया गया।

वीडियो संदेश में प्रधानमंत्री मोदी ने शांति के लिए अपनी जान देने वाले बहादुर योद्धाओं को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान भारत के योगदान पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि भारत ने इस युद्ध के दौरान कोरियाई प्रायद्वीप में 60 पैरा फील्ड हॉस्पिटल बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

बता दें कि कोरियाई युद्ध 1950 से 1953 के बीच हुआ था। यह युद्ध 25 जून, 1950 को उत्तरी कोरिया से दक्षिणी कोरिया पर आक्रमण के साथ शुरू हुआ था। दुनिया की कई शक्तियां इस युद्ध के दौरान गोलबंद हुईं थीं।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरियाई युद्ध की 70 वीं वर्षगांठ पर एक वीडियो संदेश जारी कर रिपब्लिक ऑफ कोरिया की जनता की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि कोरिया की जनता ने राष्ट्र निर्माण में अहम योगदान दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने साथ ही कहा कि कोरिया के लोगों ने युद्ध के बाद कठिन मेहनत के दम पर एक महान राष्ट्र का निर्माण किया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री मून-जे-इन के कोरियाई महाद्वीप में शांति प्रयासों की भी सराहना की। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वीडियो संदेश को सोल में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दिखाया गया। वीडियो संदेश में प्रधानमंत्री मोदी ने शांति के लिए अपनी जान देने वाले बहादुर योद्धाओं को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान भारत के योगदान पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि भारत ने इस युद्ध के दौरान कोरियाई प्रायद्वीप में 60 पैरा फील्ड हॉस्पिटल बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। बता दें कि कोरियाई युद्ध 1950 से 1953 के बीच हुआ था। यह युद्ध 25 जून, 1950 को उत्तरी कोरिया से दक्षिणी कोरिया पर आक्रमण के साथ शुरू हुआ था। दुनिया की कई शक्तियां इस युद्ध के दौरान गोलबंद हुईं थीं।