1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. PM मोदी बोले-अमृतकाल में देश हर स्तर पर काम कर रहा है, 2014 के बाद मेडिकल कॉलेजों की संख्या में 65% से ज्यादा की बढ़ी

PM मोदी बोले-अमृतकाल में देश हर स्तर पर काम कर रहा है, 2014 के बाद मेडिकल कॉलेजों की संख्या में 65% से ज्यादा की बढ़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजादी के बाद हमारी शिक्षा प्रणाली में भारत के गौरवशाली इतिहास को फिर से जीवंत करना हमारा दायित्व था।प्रधानमंत्री शनिवार को स्वामीनारायण गुरुकुल राजकोट संस्थान के 75वें अमृत महोत्सव को वर्चुअली संबोधित करते हुए ये बातें कही।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Swaminarayan Gurukul: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को स्वामीनारायण गुरुकुल राजकोट संस्थान के 75वें ‘अमृत महोत्सव’ को वीडियो का कांन्फ्रेंसिंग के जरिये संबोधित किया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजादी के बाद हमारी शिक्षा प्रणाली में भारत के गौरवशाली इतिहास को फिर से जीवंत करना हमारा दायित्व था।प्रधानमंत्री शनिवार को स्वामीनारायण गुरुकुल राजकोट संस्थान के 75वें अमृत महोत्सव को वर्चुअली संबोधित करते हुए ये बातें कही।

पढ़ें :- गोरखपुर में Jio True 5G Service प्रारम्भ, वाराणसी के बाद पूर्वांचल का दूसरा शहर बना

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने कहा कि मैं राजकोट गुरुकल के 75 वर्षों की इस यात्रा के लिए आप सभी जो हृदय से बधाई देता हूं। इस संस्थान का भविष्य और भी यशस्वी और सेवा क्षेत्र में इसका योगदान अप्रतिम होगा। उन्होंने कहा कि भगवान स्वामीनारायण का नाम लेने मात्र से मुझमें ऊर्जा का संचार हो जाता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश आजाद होने के बाद हम पर जिम्मेदारी थी कि शिक्षा के क्षेत्र में हम अपने प्राचीन वैभव और महान गौरव को पुनर्जीवित करें।

कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि श्री स्वामीनारायण गुरुकुल राजकोट की यात्रा के 75 वर्ष ऐसे कालखंड में पूरे हो रहे हैं, जब देश अपनी आजादी के 75 वर्ष मना रहा है। इस गुरुकुल ने छात्रों के मन-मस्तिष्क को अच्छे विचारों और मूल्यों से सींचा है, ताकि उनका समग्र विकास हो सके।

 

पढ़ें :- Turkey-Syria Earthquake : मलबे में दबी मां ने मरने से पहले बच्चे को दिया जन्म, देखें Emotional VIDEO

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...