xxx पीएम मोदी बोले, देश में ऐसे Made in India प्रोडक्ट की आवश्यकता...
  1. हिन्दी समाचार
  2. पीएम मोदी बोले, देश में ऐसे Made in India प्रोडक्ट की आवश्यकता जो ‘मेड फॉर द वर्ल्ड’ हो

पीएम मोदी बोले, देश में ऐसे Made in India प्रोडक्ट की आवश्यकता जो ‘मेड फॉर द वर्ल्ड’ हो

Pm Modi Said The Need For Such Made In India Product Which Is Made For The World

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्योग संगठन भारतीय उद्योग परिसंघ के वार्षिक सत्र के संबोधन में कहा, अब जरूरत है देश में ऐसे ‘मेड इन इंडिया’ प्रोडक्ट की आवश्यकता है जो ‘मेड फॉर द वर्ल्ड’ हो. उन्होंने कहा, हमें तमाम सेक्टर्स में उत्पादकता बढ़ाने के लिए अपने लक्ष्य तय करने ही होंगे. मैं बहुत गर्व से कहूंगा कि सिर्फ 3 महीने के भीतर ही पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट की सैकड़ों करोड़ की इंडस्ट्री आपने ही खड़ी की है.

पढ़ें :- पढाई का ऐसा जुनून रोज बॉर्डर पार करके स्कूल जाते है बच्चे, साथ रखते हैं पासपोर्ट

पीएम मोदी ने ग्रामीण अर्थव्यवस्था में निवेश और किसानों के साथ साझेदारी का रास्ता खुलने का भी पूरा लाभ उठाएं. अब तो गांव के पास ही लोकल एग्रो प्रोडक्ट्स के क्लस्टर्स के लिए ज़रूरी इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जा रहा है. इसमें के तमाम मेंबर्स के लिए बहुत मौके हैं.

उन्होंने कहा, हमारी सरकार प्राइवेट सेक्टर को देश की विकास यात्रा का साझेदारी मानती है. आत्मनिर्भर भारत अभियान से जुड़ी आपकी हर आवश्यकता का ध्यान रखा जाएगा. आपसे, सभी स्टेकहोल्डर्स से मैं लगातार संवाद करता हूं और ये सिलसिला आगे भी जारी रहेगा. देश को आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लें. इस संकल्प को पूरा करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दें. सरकार आपके साथ खड़ी है, आप देश के लक्ष्यों के साथ खड़े हो.

उन्होंने अपने संबोधन में भारतीय उद्योग जगत के साथ देश को आर्थिक वृद्धि की राह पर लाने का मंत्र साझा किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हमें कोरोना वायरस से लड़ने के लिए और भी सख्त कदम उठाने होंगे. साथ ही अर्थव्यवस्था का भी खयाल रखना होगा. पीएम मोदी ने कहा, ‘कोरोना के खिलाफ इकोनॉमी को फिर से मजबूत करना, हमारी उच्च प्राथमिकता में से एक है. इसके लिए सरकार जो फैसले अभी तुरंत लिए जाने जरूरी हैं, वो ले रही है. साथ में ऐसे भी फैसले लिए गए हैं जो लंबे समय में देश की मदद करेंगे.’

पढ़ें :- यूपी : 31661 सहायक शिक्षकों की भर्ती का योगी सरकार ने जारी किया आदेश

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...