1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आत्मविश्वास को उजागर करने वाला है बजट, देश के इंफ्रास्ट्रक्चर में आएगा बदलाव: PM मोदी

आत्मविश्वास को उजागर करने वाला है बजट, देश के इंफ्रास्ट्रक्चर में आएगा बदलाव: PM मोदी

By Manali Rastogi 
Updated Date

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बजट पेश करने के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया साझा की। ऐसे में बजट को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि ये नए भारत के आत्मविश्वास को उजागर करने वाला बजट है, जिसके जरिए न सिर्फ देश के इंफ्रास्ट्रक्चर में बदलाव आयेगा बल्कि इससे युवाओं के लिए रोजगार के नए मौके पैदा होंगे। यही नहीं, पीएम ने इस बजट को लेकर कहा कि इसके दिल में गांव और किसान हैं।

पढ़ें :- Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे की दावेदारी क्यों है ज्यादा मजबूत? जानिए

उन्होंने ये भी कहा कि शुरुआत में अच्छे रिस्पांस मिलने वाले बजट कम ही देखने को मिलते है। पीएम ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा कि हमारी सरकार ने चुनौतियों के बाद भी बजट को पारदर्शी बनाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान भारत काफी प्रो-एक्टिव रहा है। प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने देश के सामने बजट के जरिए प्रो-एक्टिव होने का संकेत दिया।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने बजट की तारीफ करते हुए कहा कि इस साल कोरोना वायरस महामारी के बीच बजट बनाना बहुत जटिल काम था। मगर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पीएम मोदी के मार्गदर्शन में एक सर्वस्पर्शी बजट को पेश किया। बता दें, इस बार बजट में मुख्य रूप से हेल्थ सेक्टर पर जोर दिया गया है। ऐसे में आमजन इस बजट काफी निराश है। यही नहीं, महिलाएं भी इससे ज्यादा खुश नहीं हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...