1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पद्म पुरस्कारों के लिए पीएम मोदी ने मांगा प्रेरणादायी लोगों के नाम

पद्म पुरस्कारों के लिए पीएम मोदी ने मांगा प्रेरणादायी लोगों के नाम

पद्म पुरस्कारों को लेकर पीएम मोदी ने रविवार जनाता से प्रेरणादायी लोगों के नामों के सुझाव ​मांगा है। उन्होंने इसे 'पीपल्स पद्म' नाम दिया है। पद्म पुरस्कार के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 15 सितंबर है। पीएम मोदी ने इसको लेकर ट्विट किया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पद्म पुरस्कारों को लेकर पीएम मोदी ने रविवार जनाता से प्रेरणादायी लोगों के नामों के सुझाव ​मांगा है। उन्होंने इसे ‘पीपल्स पद्म’ नाम दिया है। पद्म पुरस्कार के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 15 सितंबर है। पीएम मोदी ने इसको लेकर ट्विट किया है।

पढ़ें :- PMGKAY : पीएम मोदी, बोले- दिवाली तक देश के गरीबों को दिया जाएगा मुफ्त राशन

उन्होंने अपने ट्विट में लिखा है कि, ‘भारत में कई प्रतिभाशाली लोग हैं, जो जमीनी स्तर पर असाधारण काम कर रहे हैं। अक्सर, हम ऐसे लोगों के बारे में कम सुनते हैं-देखते हैं। क्या आप ऐसे प्रेरक लोगों को जानते हैं? आप उन्हें #PeoplesPadma के लिए नामांकित कर सकते हैं।’

इसके साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में ही पद्म पुरस्कारों की वेबसाइट का लिंक भी दिया है, जहां लोग किसी प्रेरणादायी शख्सियत को नॉमिनेट कर सकते हैं। सरकार ने सेल्फ नॉमिनेशन का भी विकल्प दिया है।

बता दें कि पीएम मोदी ने यह ट्वीट ऐसे समय में किया है जब केंद्र सरकार ने जमीनी स्तर पर काम करने वाले लोगों की पहचान के लिए पहल शुरू कर दी है। केंद्रीय गृह मंत्राल ने सभी केंद्रीय मंत्रियों, राज्यों और अन्य पुरस्कार विजेताओं से अपील की है कि वे ऐसे लोगों के बारे में बताएं जिनकी उपलब्धियों को पहचान मिलनी चाहिए।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...