1. हिन्दी समाचार
  2. वीडियो
  3. प्रधानमंत्री ने शेयर किया वीडियो, सुबह की सैर और मोर को दाना खिलाते हुए दिया प्रकृति प्रेम का संदेश

प्रधानमंत्री ने शेयर किया वीडियो, सुबह की सैर और मोर को दाना खिलाते हुए दिया प्रकृति प्रेम का संदेश

Pm Modi Shares Video Morning Walk And Peacock To Peacock Love For Nature And Beautiful Poetry

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इसमें उनका प्रकृति के प्रति प्रेम भाव दिखाई दे रहा है। वीडियो में प्रधानमंत्री वीडियो में प्रधानमंत्री अपने आवास के लॉन में मोर को दाना खिला रहे हैं। वे मोर की अठखेलियों को निहार रहे हैं।

पढ़ें :- लद्दाख सीमा पर हुई पोस्टिंग तो भारतीय जवानों के डर से रोने लगे चीनी सैनिक, देखें वीडियो

और उस वीडियो के साथ पीएम मोदी ने एक मनोहर कविता भी पोस्ट की है जिसे लाखों लोग पढ़ रहे हैं और वीडियो को पसंद कर रहे हैं। इसमें मोर, भोर, शांति, सुहानापन और मौन की अहमियत बताई है। मुरलीधर, जीवात्मा, शिवात्मा और अंतर्मन की बात भी की गई है।

View this post on Instagram

भोर भयो, बिन शोर, मन मोर, भयो विभोर, रग-रग है रंगा, नीला भूरा श्याम सुहाना, मनमोहक, मोर निराला। रंग है, पर राग नहीं, विराग का विश्वास यही, न चाह, न वाह, न आह, गूँजे घर-घर आज भी गान, जिये तो मुरली के साथ जाये तो मुरलीधर के ताज। जीवात्मा ही शिवात्मा, अंतर्मन की अनंत धारा मन मंदिर में उजियारा सारा, बिन वाद-विवाद, संवाद बिन सुर-स्वर, संदेश मोर चहकता मौन महकता।

पढ़ें :- IPL में हो गई बड़ी अनहोनी, RR के खिलाफ बेईमानी करते पकड़े गए धोनी... VIDEO

A post shared by Narendra Modi (@narendramodi) on

वीडियो में नजर आने वाले मोर उनकी सुबह की सैर के दौरान साथी होते हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री टहलने के बाद मोरों को दाना खिलाते हैं। यह प्रधानमंत्री मोदी की दिनचर्या में शामिल है। वीडियो में वे अलग-अलग लोकेशन पर मोरों को हाथों से दाना खिलाते हुए नजर आ रहे हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी लॉन में टहलते हुए दिख रहे हैं।

वीडियो में प्रधानमंत्री की लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास और उनके कार्यालय तक की गतिविधियों को देखा जा सकता है। प्रधानमंत्री ने अपने आवास में ग्रामीण इलाकों जैसे ढांचे बनावाएं हैं जहां पक्षी आराम से अपना घोंसला बना सकते हैं।

पढ़ें :- नेहा कक्कड़ को लगा दुनिया से डर, कहा- धरती पर ये दुनिया हमे प्यार न करने दे... VIDEO

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...