1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ट्रैक्टर जलाने पर पीएम मोदी ने साधा निशाना, कहा-जिसकी पूजा करता है किसान, विपक्ष ने उसमें आग लगा दी

ट्रैक्टर जलाने पर पीएम मोदी ने साधा निशाना, कहा-जिसकी पूजा करता है किसान, विपक्ष ने उसमें आग लगा दी

Pm Modi Shrugged Off The Burning Of The Tractor Said The Farmer Whom The Opposition Worships Set Fire To It

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ‘नमामि गंगे मिशन’ के तहत उत्तराखंड में छह मेगा परियोजनाओं का वीडियो कांफ्रेंसिंग से उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने क​हा कि जल जीवन मिशन से हर घर तक शुद्ध जल पहुंचाया जाएगा। पीएम ने कहा कि गंगा हमारी विरासत का प्रतीक है, गंगा देश की आधी आबादी को समृद्ध करती है। पहले भी गंगा की सफाई को लेकर बड़े अभियान चलाए, लेकिन उनमें जनभागीदारी नहीं थी। अगर वही तरीके अपनाते तो गंगा साफ ना होती।

पढ़ें :- यूपी के 3 लाख छोटे दुकानदारों, ठेले-खोमचे वालों को 27 अक्टूबर को पीएम मोदी करेंगे ऋण वितरण

पीएम ने कहा कि अब उत्तराखंड में एक रुपये में पानी का कनेक्शन मिल रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि पहले दिल्ली में फैसले होते थे, लेकिन जल जीवन मिशन से अब गांव में ही फैसला हो रहा है। पीएम ने कहा कि विरोध करने वाले किसानों को आजाद नहीं होने देना चाहते हैं, किसान जिनकी पूजा करता है उसे ही आग लगाई जा रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि देश में MSP रहेगी और विपक्ष जो MSP पर दावा कर रहा है वो झूठा है। पीएम ने कहा कि जब केंद्र सरकार किसानों को उनका अधिकार दे रही है तो विपक्ष इसका विरोध कर रहा है। उन्होंने कहा कि ये लोग चाहते हैं कि देश का किसान खुले बाजार में अपनी उपज नहीं बेच पाए।

पीएम मोदी बोले कि अब गंगा जल में गंदे पानी को गिरने से रोका जा रहा है। ये प्लांट भविष्य को देखते हुए बनाए गए, साथ ही गंगा के किनारे बसे सौ शहरों को खुले में शौच से मुक्त किया। गंगा के साथ सहायक नदियों को साफ किया जा रहा है। पीएम ने कहा कि नमामि गंगे के तहत 30 हजार करोड़ से अधिक योजनाओं का काम चल रहा है।

 

पढ़ें :- गुजरात में पीएम मोदी ने किया तीन परियोजनाओं का उद्घाटन, किसानों को सुबह 5 बजे से रात 9 बजे तक मिलेगी बिजली

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...