1. हिन्दी समाचार
  2. इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर PM मोदी, सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह ने दी श्रद्धांजलि

इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर PM मोदी, सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह ने दी श्रद्धांजलि

Pm Modi Sonia Gandhi Manmohan Singh Pay Tribute On Indira Gandhis Death Anniversary

नई दिल्ली। जहां एक तरफ आज पूरा देश सरदार पटेल जंयती मना रहा है वहीं आज भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि भी है। पीएम मोदी ने इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी है, उनके साथ साथ पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, कांग्रेस की अं​तरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, गृह मंत्री अमित शाह ने भी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी है।

पढ़ें :- नारदा स्टिंग केस: चार नेताओं की गिरफ्तारी के बाद सियासी भूचाल, टीएमसी ने राज्यपाल पर उठाया सवाल


पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि देश की पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि। वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मेजर ध्यानंद स्टेडियम से उनको याद करते हुए श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर दिल्ली के शक्ति स्थल पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया जिसमें कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के साथ-साथ कई कांग्रेसी नेताओं ने पंहुचकर श्रद्धांजलि दी।


इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि – ‘आज मेरी दादी श्रीमती इंदिरा गांधी जी का बलिदान दिवस हैख, आप के फौलादी इरादे और निडर फैसलों की सीख हर कदम पर मेरा मार्गदर्शन करती रहेगी.आपको मेरा शत् शत् नमन। आपको बता दें कि इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि को राष्ट्रीय संकल्प दिवस के रूप में भी मनाया जाता है।

 

गौरतलब है कि 1984 में आज के ही दिन सिख बॉडी गार्ड्स ने देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या कर दी गई थी। इंदिरा गांधी की खासियत थी कि वो फौलादी इरादों वाली थी साथ ही निडर होकर फैसले लेती थी। इंदिरा गांधी 1966 से 1977 के बीच लगातार तीन बार देश की प्रधानमंत्री बनी, 1980 में दोबारा इस पद पर पहुंचीं और इसी कार्यकाल में 31 अक्टूबर 1984 को उनकी हत्या कर दी गयी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X