1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना टीका लगवाने वालों से पीएम मोदी ने की बात, बोले-देश के कोने-कोने तक पहुंच रही वैक्सीन

कोरोना टीका लगवाने वालों से पीएम मोदी ने की बात, बोले-देश के कोने-कोने तक पहुंच रही वैक्सीन

Pm Modi Spoke To Those Who Got The Corona Vaccine Said Vaccine Reaching Every Corner Of The Country

By शिव मौर्या 
Updated Date

वाराणसी। कोरोना का टीका लगवाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों से पीएम मोदी ने आज संवाद किया। इस दौरान पीएम ने टीका लगवाने वाले कर्मियों से टीकाकरण के प्रभावों की जानकारी ली। वहीं, इस दौरान स्वास्थ्य कर्मियों ने पीएम मोदी के प्रति आभार जताया। स्वास्थ्यकर्मियों से बातचीत के बाद पीएम ने कहा कि टीका बिल्कुल सुरक्षित है। इसे जनजन तक बांटने की जरूरत है।

पढ़ें :- भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे वाराणसी, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया स्वागत

उन्होंने कहा कि देश में ऐसा माहौल है कि देश अपनी वैक्सीन खुद बना रही है। वो भी दो-दो मेड इन इंडिया वैक्सीन। आज देश के कोने-कोने तक वैक्सीन तेजी से पहुंच रही है। इस सबसे बड़ी जरूरत को लेकर भारत आत्मनिर्भर है, साथ ही भारत कई देशों की मदद भी कर रहा है।

2021 की शुरुआत बहुत ही शुभ संकल्पों से हुई है। पीएम ने काशी नगरी के बारे में कहते हुए कहा कि यहां पर शुभता सिद्धि में बदल जाती है। इसी सिद्धि का परिणाम है कि विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान हमारे देश में चल रहा है।

हम पिछले 4-5 साल से जो स्वच्छता अभियान चला रहे हैं, पीने के शुद्ध पानी का अभियान चला रहे हैं और शौचालय निर्माण का अभियान चला रहे हैं, इन चीजों के कारण हमारे देश के गरीब से गरीब व्यक्ति में भी बीमारी से जूझने की एक ताकत पैदा हुई है। वहीं, इस दौरान पीएम ने वैज्ञानिकों की जमकर सराहना की।

उन्होंने कहा कि इसके पीछे हमारे वैज्ञानिकों की कड़ी मेहनत होती है, इसमें वैज्ञानिक प्रक्रिया होती है। वैक्सीन के बारे में निर्णय करना राजनीतिक नहीं होता, हमने तय किया था कि जैसा वैज्ञानिक कहेंगे, वैसे ही हम करेंगे।

पढ़ें :- 'मन की बात' में पीएम मोदी ने दिया अमूल्य ज्ञान, कहा- पारस से भी महत्वपूर्ण है पानी जल्द शुरू होगा 'कैच द रेेन' अभियान

उधर पीएम नरेंद्र मोदी से बातचीत के बाद स्वास्थ्यकर्मियों में खासा उत्साह देखने को मिला है। जिला महिला अस्पताल की मैट्रन पुष्पा देवी ने पीएम को बताया कि टीका लगवाने से पहले तरह-तरह की अफवाहें चल रही है,उससे थोड़ा डर जरूर लग रहा था लेकिन अब कोई परेशानी नही है,बिल्कुल फिट हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...