1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ट्रेनी IPS अफसरों से PM मोदी ने की बात, कहा-नए संकल्प के साथ बढ़ना है आगे

ट्रेनी IPS अफसरों से PM मोदी ने की बात, कहा-नए संकल्प के साथ बढ़ना है आगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शनिवार ट्रेनी आईपीएस अफसरों (Trainee IPS Officers) से बातचीत की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी (Pm modi) ने आईपीएस अफसरों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने ट्रेनी आईपीएस अफसरों से कई मुद्दों पर बातचीत की।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शनिवार ट्रेनी आईपीएस अफसरों (Trainee IPS Officers) से बातचीत की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएम मोदी (Pm modi) ने आईपीएस अफसरों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने ट्रेनी आईपीएस अफसरों से कई मुद्दों पर बातचीत की।

पढ़ें :- Media को ‘लोकतंत्र के चौथे स्तभ‘ के रूप में संवैधानिक दर्जा दिया जाये : IMJU
Jai Ho India App Panchang

पीएम (PM) ने ट्रेनी आईपीएस (IPS) अफसरों से कहा कि आपके कंधे पर बड़ी जिम्मेदारी है, जिसे पूरी जिम्मेदारी के साथ ​पूरा करना है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने महिला अफसरों की भूमिका को बेहद ही अहम बताया।

ट्रेनी अफसरों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अफसरों की पढ़ाई देश सेवा में काम आती है। इसके साथ ही पीएम ने ​पुलिसकर्मियों के फिटनेस को लेकर भी ट्रेनी अफसरों से बातचीत की।

उन्होंने कहा कि अगर पुलिस अधिकारी अपनी फिटनेस को सही कर लेते हैं तो वो समाज के लिए भी बेहतर होगा। इसके साथ ही पीएम ने कहा कि नए संकल्प के साथ आगे बढ़ना है और अपराध को पूरी तरह से खत्म करने का संकल्प लेना है। बता दें कि, पीएम के इस संवाद में 144 ट्रेनी आईपीएस अफसर शामिल थे।

इसके साथ ही पीएम ने कहा कि, इस साल की 15 अगस्त की तारीख, अपने साथ आजादी की 75वीं वर्षगांठ लेकर आ रही है। बीते 75 सालों में भारत ने एक बेहतर पुलिस सेवा के निर्माण का प्रयास किया है। पुलिस ट्रेनिंग से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर में भी हाल के वर्षों में बहुत सुधार हुआ है

पढ़ें :- मोदी सरकार का बड़ा तोहफा : अब हर भारतीय के पास होगा 'Unique Health Card', जानें इसका कैसे मिलेगा लाभ

इसके साथ ही पीएम ने कहा कि, आपकी सेवाएं देश के अलग-अलग जिलों में होगी, शहरों में होगी। इसलिए आपको एक मंत्र याद रखना है। फील्ड में रहते हुए आप जो भी फैसले लें, उसमें देशहित होना चाहिए, राष्ट्रीय परिपेक्ष्य होना चाहिए

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...