1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पीएम मोदी ने शुरू किया कोरोना टीकाकरण अभियान, इस शख्स को लगा पहला टीका

पीएम मोदी ने शुरू किया कोरोना टीकाकरण अभियान, इस शख्स को लगा पहला टीका

Pm Modi Started Corona Vaccination Campaign This Person Got First Vaccine

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली। देशभर में आज से कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, टीकाकरण अभियान के पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 50 साल से ज्यादा उम्र के उन लोगों को वैक्सीन दी जाएगी, जो गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं।

पढ़ें :- International Women's Day: पीएम मोदी ने किया नारीशक्ति को सलाम, योगी बोले- 'मिशन शक्ति' के द्वितीय चरण का शुभारंभ

पहले चरण में सरकार का लक्ष्य ऐसे 30 करोड़ लोगों को वैक्सीन देने का है, जिनमें से 3 करोड़ कोरोना वॉरियर्स को फ्री वैक्सीन दी जाएगी। पढ़िए कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान का लाइव अपडेट।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दिखाई भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की डोज, आज से देशभर में शुरू हो गया है कोरोना वायरस का टीकाकरण अभियान। आज मैं बहुत खुश और संतुष्ट हूं, हम पिछले एक साल से पीएम मोदी के नेतृत्व में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ रहे हैं, यह वैक्सीन कोरोना की लड़ाई में ‘संजीवनी’ का काम करेगी- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन।

दिल्ली के एम्स में सफाई कर्मचारी को दी गई कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन रहे मौजूद रहे।

पढ़ें :- Jan Aushadhi divas: पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिया किया सम्बोधन, कहा- युवाओं को मिला आय के साधन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...