1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पीएम मोदी ने की यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से फोन पर बातचीत, संघर्ष खत्म करने की बात दोहराई

पीएम मोदी ने की यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से फोन पर बातचीत, संघर्ष खत्म करने की बात दोहराई

पीएम मोदी (Pm Modi) ने एक बार फिर से भारत के दृढ़ विश्वास को दोहराते हुए कहा कि संघर्ष का कोई सैन्य समाधान नहीं हो सकता है। उन्होंने जेलेंस्की को किसी भी शांति प्रयासों में योगदान करने के लिए भारत की तत्परता से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि भारत शांति के किसी भी प्रसास में पूरा सहयोग दने के लिए हमेशा तैयार है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky)  से टेलीफोन पर बातचीत की है। इस दौरान यूक्रेन में चल रहे संघर्ष पर बातचीत हुई। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान युद्ध को जल्द खत्म करने और बातचीत व कूटनीति के रास्ते पर लौटने की जरूरत को दोहराया है।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने तेजस्वी यादव को किया फोन, लालू यादव के स्वास्थ्य के बारे में ली जानकारी

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से इस बातचीत के बारे में जानकारी दी गई है। पीएम मोदी (Pm Modi) ने एक बार फिर से भारत के दृढ़ विश्वास को दोहराते हुए कहा कि संघर्ष का कोई सैन्य समाधान नहीं हो सकता है। उन्होंने जेलेंस्की को किसी भी शांति प्रयासों में योगदान करने के लिए भारत की तत्परता से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि भारत शांति के किसी भी प्रसास में पूरा सहयोग दने के लिए हमेशा तैयार है।

प्रधानमंत्री ने जेलेंस्की के साथ बातचीत में संयुक्त राष्ट्र चार्टर, अंतर्राष्ट्रीय कानून और सभी देशों की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करने के महत्व को भी दोहराया। साथ ही जोर दिया कि भारत यूक्रेन सहित सभी परमाणु प्रतिष्ठानों की सुरक्षा को महत्व देता है। उन्होंने कहा कि परमाणु प्रतिष्ठानों के खतरे में होने से सार्वजनिक स्वास्थ्य और पर्यावरण के लिए दूरगामी और विनाशकारी परिणाम हो सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...