1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पीएम मोदी ने की जो बाइडेन से फोन पर बात, कोरोना महामारी, जलवायु परिवर्तन पर की चर्चा

पीएम मोदी ने की जो बाइडेन से फोन पर बात, कोरोना महामारी, जलवायु परिवर्तन पर की चर्चा

Pm Modi Talks To Joe Biden On Phone Discusses Corona Epidemic Climate Change

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बात की और उन्हें जीत की बधाई दी है. पीएम मोदी और जो बाइडेन ने कोरोना महामारी, जलवायु परिवर्तन और भारत-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग पर चर्चा की. पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बात की.

पढ़ें :- दूसरे चरण में पीएम मोदी और मुख्यमंत्रियों को भी लगेगा कोरोना का टीका

हमने भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी के लिए अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराया. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि कोव‍िड-19 महामारी, क्‍लाइमेट चेंज और इंडो-पसिफिक क्षेत्र जैसी साझा प्राथमिकताओं और चिंताओं पर भी चर्चा की.पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति का चुनाव जीतने वाली भारतीय मूल की कमला हैरिस को भी बधाई दी. प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी (कमला हैरिस) सफलता भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों के लिए गर्व और प्रेरणा का विषय है.

बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आने के बाद भी पीएम मोदी ने जो बाइडेन से बात की थी. पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति बनने पर जो बाइडेन को बधाई दी थी. उन्होंने कहा कि मैं भारत-अमेरिका संबंधों को अधिक से अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए एक बार फिर साथ मिलकर काम करने की आशा करता हूं. पीएम मोदी ने कमला हैरिस को अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनने पर शुभकामनाएं दी थी. उन्होंने कहा कि सभी भारतीय-अमेरिकियों के लिए यह बहुत गर्व की बात है.

बता दें कि 3 नवंबर को हुए अमेरिका के राष्‍ट्रपति चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बाइडेन ने 306 वोट हासिल कर जीत दर्ज की है. रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्‍ड ट्रंप को 232 वोट मिले. चुनाव जीतने के लिए 538 इलेक्टोरल कॉलेज वोटों में से 270 वोट हासिल करना होता है.

पढ़ें :- यूपी को सौगातः पीएम बोले-प्रधानमंत्री आवास योजना से बदलेगी गांवों की तस्वीर, गरीबों को घर देना हमारा लक्ष्य

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...